डीसीएलआर, उप निर्वाचन पदाधिकारी ने की टुंडी विस में समीक्षा बैठक

0

मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम को लेकर उप समाहर्ता भूमि सुधार श्री सतीश चंद्रा एवं उप निर्वाचन पदाधिकारी श्री मृत्युंजय कुमार ने आज टुंडी विधानसभा के टुंडी व पूर्वी टुंडी में समीक्षा बैठक की।

बैठक में एईआरओ तथा सुपरवाइजर को मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम के संबंध में विस्तार से जानकारी दी गई। साथ ही बताया गया कि आगामी 5 व 6 दिसंबर 2020 को सभी मतदान केंद्रों पर विशेष अभियान चलाया जाएगा।

इस अवसर पर उप समाहर्ता भूमि सुधार ने कहा कि दावा एवं आपत्ति दाखिल करने की अंतिम तिथि 15 दिसंबर निर्धारित की गई है। दावा एवं आपत्ति निस्तार की तिथि 5 जनवरी 2021 तथा मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन 15 जनवरी 2021 को किया जाएगा। बिहार एपिक कार्ड वाले मतदाता का यदि श्वेत-श्याम फोटो होगा तो उनसे बीएलओ रंगीन फोटो एवं प्रपत्र 8 प्राप्त करेंगे। साथ ही प्रत्येक घर के परिवार के मुखिया या अन्य का मोबाइल नंबर प्राप्त कर उसको रजिस्टर में संधारित करेंगे।

उप निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि 1 जनवरी 2021 को 18 वर्ष या उससे अधिक आयु वर्ग के अहर्ता प्राप्त व्यक्तियों का मतदाता सूची में शत-प्रतिशत निबंधन हेतु प्रपत्र 6 में सभी बीएलओ आवेदन प्राप्त करेंगे। आवेदन के साथ आयु प्रमाण पत्र, एड्रेस प्रूफ एवं रंगीन फोटो प्राप्त करना होगा। सूची से नाम डिलीट करने के लिए आवेदक को प्रपत्र 7 एवं संशोधन के लिए प्रपत्र 8 में आवेदन देना होगा। यदि मतदाता विधानसभा अंतर्गत एक मतदान केंद्र से दूसरे मतदान केंद्र में स्थानांतरण कराना चाहते हैं तो प्रपत्र 8 ‘क’ में आवेदन देना करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed