दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए डीएसपी (ट्रैफिक) ने की बैठक

0

जिले में दुर्घटना संभावित क्षेत्रों और ब्लैक स्पोट्स पर दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए पुलिस उपाधीक्षक यातायात सह नोडल पदाधिकारी सड़क सुरक्षा श्री राजेश कुमार की अध्यक्षता में उनके कार्यालय में विभिन्न रोड डिवीजन के अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गई।

बैठक के दौरान सड़क सुरक्षा को लेकर विभिन्न विषयों पर चर्चा की गई। इसमें मुख्य रूप से दुर्घटना संभावित क्षेत्र तथा ब्लैक स्पॉट पर दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए अल्पकालिक उपाय तथा दीर्घकालिक उपाय की विवरण की मांग पुलिस उपाधीक्षक (यातायात) ने की।

उन्होंने रोड डिवीजन के सभी अधिकारियों से सभी मुख्य स्थानों पर सड़क सुरक्षा संबंधी साइनेज लगाने, विशेषकर गति सीमा साइनेज तथा अन्य उपाय करने का निर्देश दिया। साथ ही रोड डिवीजन, सड़क सुरक्षा सेल, यातायात पुलिस के साथ मिलकर दुर्घटना संभावित क्षेत्र और ब्लैक स्पॉट का निरीक्षण करने का निर्देश दिया।

बैठक में पुलिस उपाधीक्षक (यातायात) सह नोडल पदाधिकारी सड़क सुरक्षा श्री राजेश कुमार, पथ निर्माण विभाग के सहायक अभियंता श्री जितेंद्र सिंह, स्टेट हाईवे के अधिकारी श्री सतीश उपाध्याय, श्री प्रभात मिश्रा, एनएचएआई के हाईवे इंजीनियर श्री लाल मनी सिंह, सड़क सुरक्षा सेल डीपीआईयू टीम के श्री पुष्कर कुमार, श्री प्रदीप कुमार, श्री सुदीप तिग्गा उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed