धनबाद आये मंत्री बन्ना गुप्ता ने बाहरी उम्मीदवार को लेकर प्रभारी मंत्री पद से इस्तीफे की घोषणा की

0

चंदन पाल की रिपोर्ट

धनबाद कांग्रेस में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। यह बात कल धनबाद आये झारखंड के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा आपदा प्रबंधन मंत्री सह धनबाद जिला प्रभारी श्री बन्ना गुप्ता के धनबाद आगमन के बाद जन समस्या के निराकरण तथा समन्वय समिति की बैठक में नजर आयी। धनबाद के लुबी सर्कुलर रोड स्थित विवाह भवन में धनबाद लोकसभा समन्वय समिति मिशन 2024 की बैठक हुई। जिसमें स्वास्थ्य मंत्री सह धनबाद लोकसभा समन्वय समिति सह बीस सूत्री अध्यक्ष श्री बन्ना गुप्ता ने धनबाद प्रभारी मंत्री के पद से इस्तीफा देने की घोषणा कर दी। मंत्री श्री बन्ना गुप्ता के द्वारा आलाकमान को सोमवार तक इस्तीफा भेजने की बात कही जा रही है।

समन्वय समिति की बैठक के बाद स्वास्थ्य मंत्री सर्किट हाउस पहुँचे।जहां नेता कार्यकर्ता भी पीछे से पँहुच गये।मंत्री से इस्तीफा वापस लेने के लिये मनाने का प्रयास किया लेकिन स्वास्थ्य मंत्री बिना कुछ कहे देर रात रांची रवाना हो गये। जानकारी के अनुसार धनबाद लोकसभा समन्वय समिति की बैठक में बाहरी उमीदवार को लेकर चर्चा हुई। जिसके बाद कार्यकर्ताओं के द्वारा हंगामा भी किया गया। इसी हो-हंगामे के बाद मंत्री बन्ना गुप्ता ने धनबाद प्रभारी मंत्री पद से इस्तीफा देने की घोषणा कर दी है।
पूर्व सांसद ददई दुबे ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री ने जिला प्रभारी मंत्री पद से इस्तीफा की घोषणा की है। इसे आलाकमान नही मानेगी,वे सब भी नही मानेंगे। हालांकि बाहरी उमीदवार के सवाल पर पूर्व सांसद ने कहा कि झारखंड छोड़कर कोई भी बाहरी उम्मीदवार धनबाद में नहीं चलेगा। यहां सिर्फ झारखंड के नेताओं को लोकसभा में उम्मीदवार के तौर पर उतारने की तैयारी है। आलाकमान को इस पर फैसला लेना है। उन्होंने कहा कि समन्वय समिति की बैठक में बाहरी उम्मीदवार को लेकर चर्चा हुई थी। बाहर से आने वाले उम्मीदवारों पर पार्टी के नेताओं में नाराजगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *