धनबाद की सड़कों पर एएनपीआर कैमरे एवं स्कैनर लगाने के लिए सड़क सुरक्षा समिति अध्यक्ष को पत्र, प्रति मुख्यमंत्री को

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

धनबाद जैसी औद्योगिक नगरी जो देश की कोयला राजधानी भी है लेकिन अपनी बेतरतीब यातायात व्यवस्था और बगैर प्लानिंग के कारण यहां के लोगों को हर दिन जाम एवं क्रिमिनल एक्टिविटी से सामना करना पड़ता है। सड़क सुरक्षा समिति की सिर्फ बैठक होती है, प्लानिंग होती है पर उस प्लानिंग पर कभी अमल नहीं होता है। न जाने कितनी बैठकें हुई है पर आज तक ट्रैफिक सिग्नल, एएनपीआर कैमरे की सिर्फ बातें ही हुई है कभी उस पर गंभीरता नहीं दिखाई जाती है। धनबाद शहर में आये दिन मर्डर, छिनतई एवं दुर्घटनाएं होती है जिसका उद्भेदन साक्ष्य के अभाव में नहीं हो पाता है और लोगों को न्याय नहीं मिल पाता है।

धनबाद के सामाजिक कार्यकर्त्ता और लोकहक मानव सेवा काउंसिल के केंद्रीय उपाध्यक्ष कुमार मधुरेंद्र सिंह जो जन समस्याओं को लेकर लगातार अपनी बातों को राष्ट्रपति तक भी रखते हैं और उन्हें इन समस्याओं को हल करने में सफलता भी मिलती है। आज उन्होंने सड़क सुरक्षा समिति के अध्यक्ष सह धनबाद उपायुक्त श्री संदीप सिंह को पत्र लिखकर ईमेल कर धनबाद के मुख्य सड़कों पर हर एक सौ मीटर पर एवं प्रमुख स्कूलों के आसपास एएनपीआर कैमरे को लगाने की अपील की है। उन्होंने पिछली बैठक में लिए गए निर्णय को अमलीजामा पहनाने के लिए तत्काल निर्णय लेकर धनबाद शहर में कम से कम हर चौक चौराहे पर एएनपीआर कैमरे एवं ट्रैफिक जाम की समस्याओ को कम करने के लिए कड़े कदम उठाए जाएं। धनबाद शहर में लगे कैमरों को ठीक कराये जाएं एवं महत्वपूर्ण जगहों पर नई तकनीक वाले कैमरे लगाए जायें ताकि हर दिन होने वाली आपराधिक घटनाओं को कम किया जा सके। धनबाद में ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन धड़ल्ले से कम उम्र के बच्चों एवं बगैर लाइसेंस धारी चालकों के द्वारा हो रहा है।

उन्होंने पत्र की प्रति मुख्यमंत्री, झारखंड, मुख्य सचिव, झारखंड सरकार, अपर मुख्य सचिव, झारखंड सरकार, परिवहन सचिव, झारखंड सरकार, प्रधान सचिव, नगर विकास विभाग, डीजीपी, झारखंड सरकार, नगर आयुक्त, धनबाद, जिला परिवहन पदाधिकारी,धनबाद, यातायात उपाधीक्षक, धनबाद, जिला शिक्षा अधीक्षक, जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं कार्यपालक अभियंता, पथ प्रमंडल, धनबाद को अपने तरफ से आवश्यक कदम उठाने के लिए दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *