धनबाद की सड़क पर 36 लाख की बाइक

0

चंदन पाल की रिपोर्ट

: पूरे देश में कोरोना का कहर है कोरोना के कारण लोगों का रोजी रोजगार छिन चुका है अधिकांश लोगों के सामने भुखमरी की समस्या भी उत्पन्न हो चुकी है,लेकिन इन सभी के विपरीत देश की कोयला राजधानी धनबाद के सड़कों पर 36 लाख की बाइक पर भी लोग सवारी करते दिख रहे हैं. ऐसा ही एक नजारा आज धनबाद में देखने को मिला. जहां बाइक को देखने के लिए लोगों की भीड़ इकट्ठी हो गई.

जिले के हीरापुर प्रोफेसर कालोनी के रहने वाले वोल्टेक नामक एक व्यक्ति ने बीएमडब्ल्यू की एक बाइक खरीदी है जिसकी मूल्य लगभग 36 लाख रुपए हैं.वह कोलकाता में तेल कंपनी में काम करते थे और अब रिटायर हो चुके हैं. उनका कहना है कि काफी दूर-दूर तक बाइक से ही सवारी करने में उन्हें काफी मजा आता है जिस कारण उन्होंने अपने शौक को पूरा करने के लिए यह बाइक खरीदी है. वह बाइक से काफी दूर दूर तक आते जाते रहते हैं और उन्हें फोर व्हीलर से ज्यादा अच्छा बाइक की सवारी ही अच्छी लगती है.

धनबाद की सड़कों पर जैसे ही आज बाइक निकली देखने वालों की भीड़ लग गई क्योंकि धनबाद में यह इकलौती इतनी महंगी बाइक है जो धनबाद की सड़कों पर फर्राटा भर रही है. कोयलांचल धनबाद में पैसों की कोई कमी नहीं है और यहां खनिज संपदा का भी अकूत भंडार है. झारखंड की आर्थिक राजधानी भी धनबाद को ही मानी जाती है हालांकि इन्होंने यह बाइक अपने नौकरी के दम पर लिया है और यह रिटायर होकर अब अपनी जिंदगी का मजा लूट रहे हैं. जितने भी लोगों ने इस बाइक को देखता बस बाइक को निहारते ही रह गए. कुछ लोगों ने तो यहां तक कहा कि ख्वाहिश भी अजीब चीज है इतने महंगे दामों में लोग अच्छे से अच्छे फोर व्हीलर ले सकते हैं लेकिन फिर भी यह बाइक की सवारी कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed