धनबाद जिला कांग्रेस व्यापार प्रकोष्ठ के प्रतिनिधिमंडल ने विभिन्न समस्याओं को लेकर नगर आयुक्त को ज्ञापन सौंपा

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

आज दिनांक 03-07-2023 को धनबाद जिला कांग्रेस व्यापर एवं उद्योग प्रकोष्ठ का एक प्रतिनिधिमंडल जिला अध्यक्ष प्रभात सुरोलिया के नेतृत्व में शहर के विभिन्न मुद्दों पर धनबाद के नगर आयुक्त से मिल कर ज्ञापन सौंपा। मांग की गई की जल्द से जल्द समस्याओं का समाधान हो |

मांगों में वार्ड नंबर 32 अनुग्रह नगर धनसार के लोगों और 34 के रेल लाइन किनारे लोगों के पास शौचालय नहीं हे जिसके कारण उनलोगों को खुले में शौच जाना पड़ता है। ऐसे में इन लोगो को नित्य क्रिया में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है, साथ में मोहल्ले का वातावरण दूषित रहता है। हर वक्त बदबू फैली रहती है, लोगों का खुली हवा में साँस लेना मुश्किल होता है। अतः जल्द से जल्द सभी के यहाँ शौचालय बनाया जाय और खुले में शौच को रोका जाय।

वार्ड नंबर 32 धोवाटांड़ में ओज़ोन प्लाजा के बगल के दुकानदारों को नाली टूटी होने की वजह से बारिश के दिनों में बहुत तकलीफों का सामना करना पड़ता है। दुकान,गोदाम में पानी भर जाता है। यहाँ जल्द से जल्द नाली बनाने का कार्य करने की अपील की गई है।

जोड़ाफाटक बंद पड़ी रेल लाइन पर रेलवे से निगम को पहल कर NOC लेकर सड़क या पूल बनाने के लिए पहल करनी चाहिए ताकि लोगों की सहूलियत के लिए पूल या सड़क बन सके।

बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए स्टेशन और विश्वविद्यालय के बीच बस सेवा शुरू की जाय जिससे छात्रों को आने जाने में सुविधा हो सके।

व्यापार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष श्री प्रभात सुरोलिया ने बताया कि नगर आयुक्त ने सभी मुद्दों को गंभीरता पूर्वक सुना और जल्द से सभी समस्यों के समाधान का आश्वाशन दिया। प्रतिनिधिमंडल में कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष श्री अशोक लाल एवं महासचिव श्री संजय जायसवाल मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *