धनबाद डिस्ट्रिक्ट फोटोग्राफर एसोसिएशन ने सदस्यों के लिए कार्यशाला का आयोजन किया

0

चंदन पाल की रिपोर्ट

धनबाद: धनबाद डिस्ट्रिक्ट फोटोग्राफर्स एसोसिएशन ने अपने सदस्यों के लिए मदन समिति भवन हीरापुर में विल्ट्रोक्स लेंस का डेमो एवं डिजिटेक प्रोडक्ट प्रशिक्षण का आयोजन किया।

कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों के स्वागत से हुआ ।डिजिटेक से सिद्धार्थ को रंजन ने, बिल्ट्रोक्स मेंटर राम को रामकुमार ने , कमलालय के जगन्नाथ को अशोक प्रधान ने, भरत भाई को बुला चंद्र ने बुके देकर सम्मानित किया।

धनबाद जिला फोटोग्राफर एसोसिएशन के उपाध्यक्ष मुन्ना सिंह ने बताया कि संस्था का गठन ही सदस्यों के उत्थान के लिए हुआ है। इसीलिए विल्ट्रोक्स लेंस व डिजिटेक के कार्यशाला में फोटोग्राफरों को नई तकनीक के बारे में जानकारी मिली। उन्होंने कहा कि समय-समय पर विभिन्न कार्यक्रमों के अलावा प्रशिक्षण के कार्यक्रम भी जारी रहेंगे।

डीडीपीए कार्यकारिणी सदस्य अजीत कुमार के कहा कि प्रशिक्षण में सीमित जगह होने के कारण जिले के विभिन्न क्षेत्रों से संस्था के लगभग 65 सदस्यों ने ही प्रशिक्षण में भाग लिया। सदस्यों ने विल्ट्रोक्स लेंस की विशेषताओं को जाना एवं डिजिटेक द्वारा आयोजित फोटोग्राफी लाइटिंग पर कार्यशाला में लाभान्वित हुए।

कार्यक्रम को सफल बनाने में संस्था के अध्यक्ष बुला चंद्रा ,सचिव राम कुमार सिंह ,कोषाध्यक्ष विश्वास कुमार गुप्ता , अजीत कुमार, अशोक प्रधान, संतोष मिश्रा, शुभम, मुन्ना सिंह ,मुन्ना चौहान, विक्की, सोनू, संतोष, रितु, श्रवण,गौरव ,तपन सुपदार, संजीव मित्रा , दीपू , रंजन एवं समस्त फोटोग्राफरों की अहम भूमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *