धनबाद पुलिस द्वारा विभिन्न स्थानों में जन शिकायत समाधान का आयोजन

0

चंदन पाल की रिपोर्ट

धनबाद : झारखण्ड में बेहतर पुलिसिंग को लेकर मुख्यमंत्री और डीजीपी के आदेशानुसार पुरे राज्य के साथ साथ धनबाद जिला प्रशासन की ओर से जिले में पांच जगहों पर जन शिकायत समाधान कार्यक्रम की शुरुआत की गयी है।

1.धनबाद जिले के विधि व्यवस्था के अंतर्गत सभी थाना-
अभय सुन्दरी बालिका उच्च विधालय हीरापुर में

2.बाघमारा पुलिस अनुमंडल के अन्तर्गत सभी थाना- राजस्थानी धर्मशाला राजगंज रोड पंचगढी बजार कतरास

3.सिंदरी पुलिस अनुमंडल के अंतर्गत सभी थाना- टाटा आडिटोरियम जोरापोखर

4.निरसा पुलिस अनुमंडल के अन्तर्गत सभी थाना- पॉलिटेक्निक काॅलेज निरसा में

5: पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय 1 एवं 2 के अंतर्गत सभी थाना- अल इक़रा कॉलेज बोरियो टुंडी रोड गोविंदपुर में शिविर का आयोजन किया गया है।

    सभी कैंप में स्थानीय लोगों ने भारी संख्या में आवेदन लेकर पहुंचे। जिला पुलिस शिविर में मुख्य रूप से जमीन, आपसी विवाद, पारिवारिक एवं आपराधिक मामलों को लेकर फरियादी पहुंचे।

    डीएसपी विधि व्यवस्था दीपक कुमार ने मीडिया को बताया कि आज इस कैंप में कई मामलों का तत्काल निष्पादन करने की कोशिश की जा रही है। मामले से संबंधित सभी विभाग के अधिकारी यहां मौजूद हैं। आठ थाना और दो ओपी के प्रभारी इस कैंप में मौजूद हैं। ज्यादा से ज्यादा मामलों को तत्काल निष्पादन करने की कोशिश की जा रही है।

    अंचल अधिकारी शशिकांत सिंकर ने मीडिया को बताया की धनबाद अंचल के अंतर्गत सभी मामलों का आज मुख्यमंत्री के निर्देश पर विशेष कैंप का आयोजन किया गया है और यहां पर त्वरित निष्पादन करने की कोशिश की जा रही है। अगर किन्ही का मामला दो पक्षों में है और दोनों पक्ष यहां मौजूद है तो उन्हें आपसी सहमति के अनुसार से सुलह कराने का काफी प्रयास किया जा रहा है। जमीन से संबंधित मामले को लेकर मैं खुद निष्पादन करने की प्रक्रिया में हूं और वैसे मामले जो कोर्ट से संबंधित है उन्हें विशेष सलाह देकर जल्द से जल्द आपसी समझौता कर सुलह करने का आग्रह किया जा रहा है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *