धनबाद फ्लाईओवर की तत्काल मरम्मतीकरण एवं सुरक्षित आवागमन को लेकर प्रधान सचिव, पथ निर्माण विभाग को पत्र, प्रति मुख्यमंत्री को

0
मनीष रंजन की रिपोर्ट

धनबाद की लाइफलाइन कही जाने वाली सड़क पर स्थित बैंक मोड फ्लाईओवर जो लगभग पचास साल पुराना फ्लाईओवर है और वह शहर का एकमात्र फ्लाईओवर है जिस पर सबसे ज्यादा लोड है। उस फ्लाईओवर पर हजारों हजार गाड़ियों के दवाब के अलावे पानी के पाइपलाइन का बोझ है जो आये दिन रखरखाव और मरम्मतीकरण के अभाव में जर्जर स्थिति में पहुंच चुका है। धनबाद के सामाजिक कार्यकर्त्ता और लोकहक मानव सेवा काउंसिल के केंद्रीय उपाध्यक्ष कुमार मधुरेंद्र सिंह लगातार इस मुद्दे को केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय से लेकर झारखंड के मुख्यमंत्री, पध निर्माण विभाग के प्रधान सचिव, उपायुक्त, सांसद एवं विधायक को लगातार उठाते रहें हैं जिसके फलस्वरूप पिछले वर्ष ओडीसा की कंपनी ने तीन दिन आवागमन बंद कर लोड टेस्टिंग की तथा उन्होंने अपने रिपोर्ट में कहा था कि छह महीने के अंदर इसकी मरम्मत कर दी जाए तो यह फ्लाईओवर अगले बीस वर्ष तक चलेगा लेकिन उस प्रस्ताव को सरकार ने ठंडे बस्ते में रख दिया जिसके फलस्वरूप कल रात की घटना ने लोगों के जेहन में एक डर पैदा कर दिया है। धनबाद की सभी आबादी इस फ्लाईओवर का इस्तेमाल करती है इसलिए यहां के लोगों के पास इसका कोई विकल्प भी नहीं है।

इसी जरूरत को लेकर आज फिर से कुमार मधुरेंद्र सिंह ने झारखंड राज्य के पथ निर्माण विभाग के प्रधान सचिव को फिर से पत्र लिखकर ईमेल किया है जिसमें उन्होंने इस पर तत्काल ध्यान देकर मरम्मतीकरण करने की गुजारिश की है। धनबाद की बहुप्रतीक्षित रेलवे अंडरपास एवं फ्लाईओवर की मरम्मती को लेकर धनबाद की जनता तरस गई है।मुख्यमंत्री के हाल के दौरे में रेलवे अंडरपास को मंजूरी भी मिल गई है पर देखना है कि धनबाद शहर में सुगम और भयमुक्त फ्लाईओवर का सफर कब मिलेगा यह आने वाला समय बतायेगा। आखिर धनबाद को हर चीज में मुंह की खानी क्यों पड रही है।

उन्होंने पत्र की प्रति मुख्यमंत्री, झारखंड,उपायुक्त, धनबाद, कार्यपालक अभियंता, पथ निर्माण प्रमंडल, धनबाद को तत्काल इस पर संज्ञान लेकर फ्लाईओवर की मरम्मतीकरण एवं सुरक्षित आवागमन को सुनिश्चित करने में पहल करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed