धनबाद में जल्द से जल्द पशुओं की टैगिंग की सुविधा हेतु आधारभुत संरचना उपलब्ध कराये सरकार- कुमार मधुरेन्द सिंह ।

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

पशुओं में टैगिंग के लिए विशेष कर गायों कि सुरक्षा के लिए माननीय प्रधानमंत्री जी को धनबाद के सामाजिक कार्यकर्ता एवं केन्द्रीय उपाध्यक्ष मानव अधिकार अपराध एवं भ्रष्टाचार विरोधी संगठन के कुमार मधुरेन्द सिंह ने दिनांक 27-09-2020 को अध्यादेश लाने की मांग की थी। साथ ही साथ उन्होंने इसकी प्रति देश के राष्ट्रपति सहित केन्द्रीय मंत्री, झारखंड के मुख्यमंत्री, मंत्री ,झारखंड सरकार सहित सभी संलग्न पदाधिकारियों को भेजा।
इस पत्र पर त्वरित प्रतिक्रिया देखने को मिली जब धनबाद के जिला पशुपालन अधिकारी ने कुमार मधुरेन्द सिंह को जानकारी दी कि यह अध्यादेश देश के कई राज्यों में लागू है एवं झारखंड में भी लागू किया गया है। धनबाद में टैगिंग करने की मुलभुत सुविधाओं को उपलब्ध कराने की पहल की जा रही है तथा आने वाले दिनों में टैगिंग कर वैक्सीनेशन पर कार्यक्रम चलाने की भी उम्मीद है।
आज कुमार मधुरेन्द सिंह ने झारखंड के मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन, मंत्री श्री बादल पत्रलेख एवं धनबाद उपायुक्त को ट्वीट कर जल्द से जल्द धनबाद में भी टैगिंग कर पशुओं की सुरक्षा के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दें एवं मुलभुत सुविधाओं को उपलब्ध कराये जाने का प्रयास करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed