धनबाद में पहली बार अंतरराष्ट्रीय ट्रेड फेयर का आयोजन मार्च में, झारखंड इंडस्ट्रीज ट्रेड एसोसिएशन ने की पहल

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

औधोगिक राज्य झारखंड के औधोगिक क्षेत्रों के विकास के लिए कृत संकल्पित झारखण्ड इंडस्ट्रीज एंड ट्रेड एसोसिएशन ने अपनी उपस्थिति दर्ज कर विशेष कर कोयलांचल में उद्योग एवं व्यवसाय के विकास को लेकर कृतसंकल्प है। जीटा उद्योगों की स्थापना हेतु पहल अथवा उनके रास्ते आ रही अडचनों को दूर करने का प्रयास तथा कोयलांचल में उद्योगों एवं व्यवसाय को सुगम बनाने के प्रयासों में लगातार अग्रसर भूमिका निभा रहा है। आज इसी संदर्भ में धनबाद के यूनियन क्लब में आयोजित एक समारोह में जीटा के अध्यक्ष श्री अमितेश सहाय एवं महासचिव श्री राजीव शर्मा ने जीटा एवं सी सी जी मार्केटिंग, कोलकता के साथ एमओयू साईन किया जिसके अंतर्गत धनबाद में इंडिया इंटरनेशनल ट्रेड ग्रैंड ट्रेड फेयर का आयोजन आगामी 4 मार्च 2022 से 14 मार्च 2022 तक किया जाएगा। जीटा के महासचिव श्री राजीव शर्मा ने बताया कि यह आयोजन पूर्ण रूप से वातानुकूलित ट्रेड फेयर स्टेट ऑफ़ आर्ट डिजाईन के साथ -साथ यहाँ के उद्योगों को एक बाज़ार उपलब्ध कराने से लेकर बिजनेस टू बिजनेस में सीधे तौर पर जुड़ेगा। स्थानीय प्रसाशन एवं राज्य सरकार से समन्वय स्थापित का एक माध्यम भी बनेगा। सी सी जी मार्केटिंग के तरफ से श्री अरिंदम चटर्जी एवं श्री चंदन बनर्जी ने एमओयू पर हस्ताक्षर किए।
श्री अमितेश सहाय एवं श्री राजीव शर्मा ने बताया कि यह आयोजन पूरी तरह से कोविड प्रोटोकॉल के अनुपालन की व्यवस्था के साथ एवं सरकारी निर्देश का अनुपालन कर ट्रेड फेयर सुनिश्चित किया जाएगा।
धनबाद में अपनी तरह का यह पहला ट्रेड फेयर है। इसमें थाईलैंड, मलेशिया, ईरान, बांग्लादेश, संयुक्त अरब अमीरात ,अफ़ग़ानिस्तान एवं अन्य देशों के स्टाॅल के साथ – साथ देश के लगभग पंद्रह से अधिक औद्योगिक राज्यों के स्टॉल होंगे। ट्रेड फेयर में 150 से अधिक स्टाॅल होंगे।
जिसमें कोयलांचल के उद्योगों एवं जीटा सदस्यों को भी प्राथमिकता दी जायेगी। अध्यक्ष श्री अमितेश सहाय ने इसे नयी शुरुआत बताया तथा महासचिव श्री राजीव शर्मा ने कहा कि कोयलांचल में उद्योगों एवं व्यवसाय के लिए एक नयी संभावनाओं का माध्यम बनेगा तथा उद्योग एवं व्यवसाय के सुद्रढ़ होने से यहाँ के युवाओं को रोजगार के लिए अन्यत्र नहीं जाना पड़ेगा। इस बैठक में श्री अतुल डोकानिया, श्री अमन सिंह एवं श्री राजीव घोष भी उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed