धनबाद में सड़कों पर घूमते पशुओं के आतंक को लेकर प्रधान सचिव, नगर विकास विभाग को एक बार फिर पत्र लिखकर ईमेल, ई-समाधान पर भी शिकायत

0
मनीष रंजन की रिपोर्ट

धनबाद में इन दिनों लोगों को सड़कों पर चलने में भय लग रहा है विशेष कर मार्केट क्षेत्रों में क्योंकि सड़क पर सांड का आतंक मचा हुआ है। मुहल्लों में कुत्तों ने उत्पात फैला रखा है। मुहल्लों में बच्चों का चलना मुश्किल हो गया है। हर दिन कुत्तों के द्वारा कई बच्चों और बड़ों को काट लिया जा रहा है। लोग गायों और भैंसों को भी सड़कों पर छोड दिया जा रहा है। राष्ट्रीय मार्गों पर आये दिन दुर्घटनाएं हो रही है सड़कों पर छोड़े पशुओं की वजह से। धनबाद में भी मीडिया द्वारा लगातार इस बात को लेकर बातें प्रशासन के सामने रखी जा रही है लेकिन सरकार के तरफ से इस पर कोई पहल नहीं की जा रही है जिससे लोगों में सरकार के रवैये के प्रति नाराजगी है।आज इसी विषय को लेकर एक बार फिर धनबाद के सामाजिक कार्यकर्त्ता और लोकहक मानव सेवा काउंसिल के केंद्रीय उपाध्यक्ष कुमार मधुरेंद्र सिंह ने झारखंड सरकार के नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव श्री विनय चौबे को पत्र लिखकर ईमेल किया है जिसमें उन्होंने धनबाद के सड़कों पर घूमने वाले लावारिस सांड और अन्य जानवरों को तत्काल पकड़कर रखने की गुजारिश की है। उन्होंने धनबाद के पशुपालन विभाग एवं नगर निगम के पदाधिकारियों के बीच समन्वय बनाकर काम कर धनबाद के घूमते हुए जानवरों के रखरखाव के लिए विशेष अपील की है। उन्होने सरकार से आपसी समन्वय बनाकर सभी विभागों के पदाधिकारियों को अपनी जिम्मेवारी समझने की अपील की है। उन्होंने ई-समाधान पोर्टल पर भी शिकायत दर्ज की है।

उन्होंनें पत्र की प्रति प्रधान सचिव, पशुपालन विभाग, झारखंड सरकार, नगर आयुक्त,धनबाद, उप नगर आयुक्त धनबाद एवं अन्य नगर निकाय के पदाधिकारी, पशु चिकित्सा पदाधिकारी, धनबाद को इस आवश्यक विषय पर ध्यान देने के लिए दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed