धनबाद में हो रही लगातार चोरी की घटनाओं में वृद्धि

0

चंदन पाल की रिपोर्ट

धनबाद: कोयलांचल धनबाद में लॉक डाउन के बाद से ही चोरी की घटना में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है. आपको बता दें कि आए दिनों धनबाद जिले के विभिन्न इलाकों में चोरी की घटना देखी जा रही है. ताजा मामला आज धनबाद थाना क्षेत्र के पॉलिटेक्निक रोड का है जहां पर चोरों ने असफल चोरी का प्रयास किया था. ज्वेलरी की दुकान में चोरों ने शटर काटकर अंदर प्रवेश किया लेकिन अंदर में भी एक गेट होने के कारण चोर चोरी करने में सफल नहीं हो सके.

गौरतलब है कि लॉकडाउन के बाद लोगों के सामने बेरोजगारी की समस्या उत्पन्न हो गई है और इसी कारण अपराधिक घटना में लगातार वृद्धि देखी जा रही है. लॉक डाउन के बाद से ही जिले के विभिन्न इलाकों से चोरी और आत्महत्या जैसी घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि हुई है जिसे लॉकडाउन से जोड़कर देखा जा रहा है.

एक तरफ कोरोना का कहर दूसरी तरफ अपराधिक घटनाओं में लगातार हो रही वृद्धि धनबाद पुलिस के लिए भी एक बड़ी चुनौती है.लगातार हो रही चोरी की घटनाओं में पुलिस फिलहाल अंकुश लगाने में कामयाब नहीं दिख रही है. जिले में लगातार बढ़ रही चोरी की घटना बढ़ती ही जा रही है. ऐसे में धनबाद जिला पुलिस के सामने चोरी की घटना को रोकना एक बहुत बड़ी चुनौती बन गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed