धरती आबा बिरसा मुंडा को दी गई श्रद्धांजलि

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

धनबाद के उपायुक्त ने बिरसा मुंडा चौक स्थित शहीद शिरोमणि बिरसा मुंडा की पुण्यतिथि पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया । इस अवसर पर धनबाद के सदर अनुमंडल दंडाधिकारी श्री राज महेश्वरम ने भी माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया ।

गोल घेरा बनाकर किया गया शारीरिक दूरी का पालन

भगवान बिरसा मुंडा की 120वीं पुण्यतिथि के अवसर पर उपायुक्त श्री अमित कुमार, वरीय पुलिस अधीक्षक श्री अखिलेश बी वारियर, नगर आयुक्त श्री चन्द्र मोहन कश्यप, महापौर श्री चंद्रशेखर अग्रवाल, अनुमंडल दंडाधिकारी श्री राज महेश्वरम ने बैंक मोड़ बिरसा मुंडा चौक पर स्थापित भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित की। बिरसा मुंडा चौक पर गोल घेरा बनाकर शारीरिक दूरी का पालन किया गया।

इस अवसर पर उपायुक्त ने कहा कि भगवान बिरसा मुंडा के आदर्शों पर चलकर ही झारखंड की सभ्यता- संस्कृति की रक्षा की जा सकती है। उन्होंने कहा कि भगवान बिरसा मुंडा का आदर्श हमारे जीवन के लिए प्रेरणादायक है। आदिवासी समाज की दशा और दिशा बदलकर उन्होंने नवीन सामाजिक और राजनीतिक युग का सूत्रपात किया। इस कारण उन्हें धरती आबा और भगवान का भी दर्जा दिया गया है।

महापौर श्री चंद्रशेखर अग्रवाल ने कहा कि झारखंड के नवनिर्माण में भगवान बिरसा मुंडा हमेशा प्रेरणास्रोत बने रहेंगे। उन्होंने झारखंड आदिवासी समाज की दशा-दिशा बदलने में महत्पूर्ण योगदान दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *