नवगठित चैंबर ऑफ कॉमर्स, पुराना बाजार की पहली आमसभा विधिवत रूप से आयोजित की गई

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

जिला चैंबर के कल की बैठक होने के बाद भी पुराना बाजार चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज से अलग बने चैंबर ऑफ कॉमर्स, पुराना बाजार की पहली आमसभा आज दिनांक 17-06-2023, शनिवार को अग्रसेन भवन(पंचायती धर्मशाला), टेम्पल रोड,पुराना बाज़ार में आयोजित की गई।

आम सभा की अध्यक्षता जिला चैंबर के पूर्व अध्यक्ष श्री राजेश गुप्ता ने की एवं संचालन पुराना बाजार चैंबर के पूर्व अध्यक्ष सोहराब खान ने किया।

आमसभा को सम्बोधित करते हुए श्री राजेश गुप्ता ने कहा कि पुराना बाज़ार की वर्त्तमान स्थिति को देखते हुए नए संगठन की आवश्यकता महसूस हुई और इसी के तहत सदस्य्ता अभियान चलाया गया और अभी तक 502 सदस्य संगठन से जुड़ चुके हैं। आगे लगातार सदस्यता अभियान जारी रहेगा और उम्मीद है की हमारी सदस्यता संख्या 1000 को पार करेगी।चैंबर ऑफ़ कॉमर्स को सुचारु रूप से संचालित करने के लिए एक समन्वय समिति का गठन किया गया है जो दिसम्बर 2023 तक कार्य करेगी एवं समिति संस्था का बायलॉज एवं नियमावली बनाएगी एवं सुसाइटी एक्ट के तहत रजिस्टर्ड करायेगी।समिति के सदस्यों को अलग अलग विभाग का प्रभार दिया जाएगा। 3 दिसंबर 2023 के बाद चैंबर के पदाधिकारिओं का चयन/चुनाव संविधान के नियमावली के अनुसार किया जाएगा।

पूर्व अध्यक्ष श्री भीखू राम अग्रवाल ने कहा कि चैंबर की गरिमा को घूमिल करने का प्रयास किया जा रहा था,जो हम लोग ऐसा कभी होने नहीं देंगे। हम ने कई लड़ाई लड़ी है,व्यवसाययों के सम्मान और सुरक्षा के लिए हम लोग पुनः वापस आए हैं।

श्री प्रदीप नारनोली ने कहा की चैंबर ऑफ़ कॉमर्स पुराना बाजार सब को साथ ले कर काम करेगी, मैं नहीं हम यानी हम सब मिल कर हर समस्या का समाधान करेंगे।

पुराना बाजार चैंबर के पूर्व अध्यक्ष श्री सोहराब खान ने आमसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि जब बात आत्मसम्मान की हो तो समझौता नहीं की जा सकती। हम सब मिल कर व्यवसायियों के सम्मान एवं समस्या के समाधान के लिए काम करेंगे।

आम सभा में 1985 के समय चैंबर के संस्थापक सदस्य श्री दिनेश साव, श्री दयानन्द प्रसाद, श्री प्रदीप रिटोलिया एवं फहीम-उल-हक़ का सम्मान किया गया।

चैंबर ऑफ़ कॉमर्स की संचालन समिति में श्री महेंद्र अग्रवाल, श्री राजेश गुप्ता, श्री सोहराब खान, श्री भीखूराम अग्रवाल, श्री पवन सोनी, श्री प्रदीप नारनोली, मो.सलीम, रामभगत अग्रवाल, राज कुमार गुप्ता, बंटी रिटोलिया, इमरान अली, सुनील तुलस्यान, परवेज़ खान, हाज़ी रिज़वान, संजय पाण्डेय, दीपक सिंह, दीपक ठक्कर, रफ़ीक आलम, जे.पीकेजरीवाल, मो.जफरुद्दीन, मुकेश अरोड़ा आदि सहित 35 अधिकारिओ की टीम की घोषणा की गई।आम सभा में बड़ी संख्या में पुराना बाजार के व्यवसायी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed