नावाडीह आठ लेन सड़क पर स्थित न्यू बाम्बे स्वीट्स में एक्सपायर ब्रेड एवं अन्य सामग्री जब्त, ₹25,000/- जुर्माना

0

चंदन पाल की रिपोर्ट

धनबाद : एक दम्पति को खाना खाने के दौरान पनीर की सब्जी में कीड़ा मिलने की शिकायत पर फूड सेफ्टी कमिश्नर एवं धनबाद सिविल सर्जन के निर्देश पर जिला खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी राजा कुमार के द्वारा धनबाद के आठ लेन सड़क,नावाडीह में स्थित न्यू बॉम्बे स्वीट्स में छापेमारी की गई।

छापेमारी के दौरान विभाग के पदाधिकारी को एक्सपायर ब्रेड,स्लाइस, पिज़्ज़ा आइटम,कुकीज एवं अन्य सामग्री मिली जिसे जब्त कर लिया गया। इसके अलावे कई सामग्रियों की सैंपल ली गई है जिसे जांच के लिए रांची भेजा जाएगा। दरअसल विभाग को एक शिकायत मिली थी जिसमें प्रीतम नामक एक शख्स ने आरोप लगाया था कि स्पेशल थाली में उन्हें भोजन के दौरान कीड़ा मिला था जिसकी शिकायत उन्होंने विभाग से की थी।

वहीं शिकायतकर्ता ने बताया कि वैसे रेस्टोरेंट जो ग्राहकों के सेहत के साथ खिलवाड़ करते हैं हाइजीन का ख्याल नहीं रखते, उन पर कार्रवाई होना चाहिए। इसी के लिए उन्होंने कंप्लेन दर्ज कराया था। 6 अगस्त को वो अपनी पत्नी के साथ डिनर करने आये थे उन्हें खाना खाने के दौरान पनीर की सब्जी में एक कीड़ा मिला था, वहां से जाने के बाद उन्हें पेट मे दर्द हुआ, वोमिटिंग भी हुआ था।

न्यू बॉम्बे स्वीट्स के मैनेजर लालदेव यादव ने बताया कि प्रतिष्ठान के मालिक विकाश बजानिया हैं। पहली दफा उनके स्टाफ से गलती हुई है।भविष्य में इसका ख्याल रखा जाएगा और किसी ग्राहक को शिकायत का मौका नहीं मिलेगा।

मीडिया को जानकारी देते हुए फूड सेफ्टी ऑफिसर राजा कुमार ने बताया कि विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर आज न्यू बाॅम्बे स्वीट्स में जांच पड़ताल की जा रही है। यहां पर कई सामग्रियों को जब्त किया गया है। कुछ एक्सपायर ब्रेड्स एवं अन्य सामग्री भी जप्त किए गए हैं। कुछ सैंपल लिए गए हैं जिसे जांच के लिए बाहर भेजा जाएगा। हाइजीन का ख्याल नहीं रखने को लेकर ₹25000 का जुर्माना भी किया गया है। अगर रेस्टोरेंट की कार्यप्रणाली में सुधार नहीं आई और भविष्य में इन्होंने हाइजीन का ख्याल नहीं रखा तो रेस्टोरेंट को सील कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *