निजी कोविड सेंटर में अतिरिक्त डीजी सेट लगाने का निर्देश

0

उपायुक्त सह अध्यक्ष, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद श्री उमा शंकर सिंह ने अशर्फी, एशियन जालान, प्रगति नर्सिंग होम, पाटलिपुत्र पुत्र नर्सिंग होम, पार्क क्लीनिक तथा राज क्लिनिक एंड रिसर्च सेंटर को अतिरिक्त डीजल जनरेटर सेट लगाने का निर्देश दिया है।

इस संबंध में उपायुक्त ने कहा कि विद्युत विभाग द्वारा एक कमेटी का गठन कर उपरोक्त डेडिकेटिड कोविड हेल्थ केयर सेंटर एवं अस्पताल की ऑडिट की गई थी। ऑडिट के बाद समिति ने अपनी अनुशंसा में कहा है कि वर्तमान माह में भारी बारिश एवं आंधी तूफान की संभावना बनी रहती है। ऐसे में यह आवश्यक है कि सभी अस्पताल वैकल्पिक व्यवस्था के रूप में डीजी सेट कार्यरत रखें।

इसलिए उपरोक्त अस्पताल में अतिरिक्त डीजल जनरेटर सेट की आवश्यकता महसूस की गई है ताकि विशेष परिस्थितियों में बिजली आपूर्ति बाधित होने पर डीजी सेट के माध्यम से विद्युत आपूर्ति की जा सके। इससे वहां इलाज के लिए भर्ती मरीजों को निर्बाध ऑक्सीजन एवं अन्य सुविधाएं उपलब्ध होगी।

उपायुक्त ने कहा कि जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद ने विद्युत विभाग के महाप्रबंधक को कोविड सेंटर में निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए भी निर्देश दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed