पहला कदम के बच्चों ने सिंफर में दीपावली स्टाॅल लगाया

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

धनबाद: नारायणी चेरिटेबल ट्रस्ट द्वारा संचालित जगजीवन नगर स्थित दिव्यांग बच्चो के विशेष स्कूल पहला कदम के बच्चों के द्वारा आज दिनांक 19-10-2024 शनिवार को दिव्यांग बच्चों द्वारा निर्मित हस्तकला सामग्री दीपक, मोमबत्ती, तोरण ,बंदनवार बास्केट ,कलश इत्यादि की प्रदर्शनी सिंफर में लगाई गई।

प्रदर्शनी का उद्घाटन सिंफर निर्देशक डॉ ए के मिश्रा के द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। इस मौके पर डॉ जे के पाण्डेय, मनीष कुमार, राजेश कुमार मिश्रा, वीरेंद्र कुमार पहला कदम की सचिव अनिता अग्रवाल तथा सुपरवाइजर कौशल अग्रवाल उपस्थित थे।
डॉ ए मिश्रा ने कहा कि सभी प्रयास करें कि इस दिवाली हम अपना दीपों का त्यौहार दीपावली दिव्यांग बच्चो के द्वारा निर्मित हस्तकला सामग्री से मनाए। आपका ये प्रयास इन दिव्यांग बच्चों का मनोबल बढ़ाएगा और इनके चेहरे पर आई मुस्कान दीप की मुस्कान से ज्यादा चमक लायेगी। सिंफर में बच्चो की हस्तकला सामग्री की प्रदर्शनी को लोगों ने प्रोत्साहित किया। साथ ही साथ सहयोग प्राप्त हुआ जो इन बच्चों के हौसलों को बढ़ाता है।

सचिव अनिता अग्रवाल ने बताया कि अभी दीपावली तक अलग अलग जगहों पर दीप और कैंडल के स्टॉल लगाए जाएंगे जिसका आप सभी लाभ ले सकते है। आपका यह सहयोग इन बच्चों को आगे और बेहतर करने में सहायक सिद्ध होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *