पहला कदम स्कूल में दिव्यांग बच्चों की बनाई राखी की प्रदर्शनी

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

देश की कोयला राजधानी में दिव्यांगों के लिए सबसे प्रतिष्ठित स्कूल पहला कदम अपनी प्रतिभाओं की वजह से अपनी ओर से धनबाद शहर में लोगों की आकांक्षाओं के अनुरूप अपनी प्रतिभा बिखेरने में सफल हो रहीहै।पहला कदम की संचालिका श्रीमती अनिता अग्रवाल की देखरेख में संस्थान ने कई प्रतिभाओं को निखारा है।धनबाद के सामाजिक कार्यकर्ता एवं राजनीतिक क्षेत्रों के लोग हौसलाअफजाई के लिए संस्थान में आते रहते हैं।

आज ऐसे ही एक शख्स श्रीराम सेना के उपाध्यक्ष श्री उदय प्रताप सिंह जी ने बच्चों के द्वारा बनाये गए राखियों की प्रदर्शनी का उद्घाटन अपने कर कमलो से दीप प्रज्जवलित करके किया। उन्होने विविध प्रकार से सुसज्जित राखियों, बास्केट, तोरण तथा बच्चों द्वारा बनाई गई नाईटियों की प्रशंसा की। उन्होने श्रीमती अनीता अग्रवाल के हौसले को सराहा। उन्होंने सभी लोगोँ से इन बच्चों द्वारा बनाई राखियों से ही रक्षाबंधन मनाने की अपील की। उन्होने इन सामग्री को खरीदकर बच्चों को प्रोत्साहित किया। मौके पर धनबाद जिला अध्यक्ष श्री निशांत सिंह, समाजसेवी श्री पंकज सिंह, श्री अजय पाण्डे तथा श्री अमन सिंह भी उपस्थित थे।
श्रीमती अनिता अग्रवाल ने अनंत सोच लाइव को बताया कि सभी आमजन पहला कदम में राखी के स्टॉल से राखी लेकर इन बच्चों की मेहनत तथा प्रतिभा को प्रोत्साहित करें। पहला कदम में राखी का स्टाल 16-08 2021 सोमवार तक रहेगा। दिनांक 17-08-2021 मंगलवार को आई एस एम में तथा दिनांक 18-08- 2021 बुधवार के दिन बीसीसीएल के हाॅल में पहला कदम की ओर से राखी का स्टाॅल लगाया जाएगा। सभी जगह स्टाॅल सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक लगाया जायेगा। उन्होंने सभी लोगों से स्टाॅल में आने की अपील की है। दिव्यांग बच्चों के द्वारा बनाई गई राखियों से रक्षाबंधन मनाकर प्रोत्साहित करने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed