पार्क मार्केट,हीरापुर में सदर अनुमंडल दंडाधिकारी के नेतृत्व में गाइडलाइन को लेकर औचक निरीक्षण

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

कोरोना संक्रमण काल से गुजर रहे झारखंड सहित धनबाद में जहाँ प्रतिदिन संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है उसे देखते हुए सरकार ने दिनांक 08-04-2021 से कड़े दिशा निर्देश जारी किए हैं। आज उसी दिशा निर्देश के आलोक में धनबाद के सदर अनुमंडल दंडाधिकारी श्री सुरेन्द्र कुमार एवं धनबाद की आरक्षी उपाधीक्षक श्रीमती सरिता मुर्मू के नेतृत्व में धनबाद के अति व्यस्ततम मार्केट क्षेत्र पार्क मार्केट, हीरापुर में पुलिस बल के साथ औचक निरीक्षण किया जिसमें माॅल एवं दुकानों में जाकर कोरोना से बचाव के लिए आवश्यक उपाय यथा मास्क पहनकर रहना, हाथों को हमेशा सैनेटाइज करना एवं सामाजिक दूरी बनाकर रहने की जरूरत पर बल दिया। साथ ही साथ राह चलते लोगों को मास्क लगाकर रहने को कहा गया। वहीं बिना मास्क लगाये कई लोगों को उठक बैठक करने को कहा गया। मार्केट में तीन प्रतिष्ठानों को सदर अनुमंडल दंडाधिकारी ने पांच घंटे के लिए बंद करने का आदेश दिया एवं चेतावनी दी कि अगर कल के बाद उल्लंघन किया गया तो पूरी तरह से सील कर दी जायेगी। ये तीन प्रतिष्ठान फैशन वर्ल्ड, अनमोल गारमेंट एवं संस्कार हैं। औचक निरीक्षण के दौरान मार्केट क्षेत्र में पूरी तरह से गहमा-गहमी थी।
इस मौके पर धनबाद चैंबर ऑफ काॅमर्स, पार्क मार्केट,हीरापुर के अध्यक्ष श्री संजीव चौरसिया एवं कोषाध्यक्ष श्री मनीष रंजन भी साथ-साथ थे। चैंबर के अध्यक्ष श्री संजीव चौरसिया ने बताया चैंबर पूरी तरह से प्रशासन के साथ है एवं मार्केट के सभी सदस्य कोरोना के गाइडलाइन का पालन पूर्ण रूप से करेंगे।
वहीं सदर अनुमंडल दंडाधिकारी श्री सुरेन्द्र कुमार ने चैंबर के द्वारा चलाये जा रहे जागरूकता अभियान जिसमें लाउडस्पीकर से कोरोना के प्रति सजग रहने के कार्यक्रम की सराहना की है एवं चैंबर के पदाधिकारियों को धन्यवाद दिया है तथा सहयोग के लिए चैंबर के सदस्यों से भी अपेक्षा की है। उन्होंने यह भी कहा कि हम सतर्क रहकर ही कोरोना का सामना कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *