पीएम किसान योजना से अच्छादित शत प्रतिशत किसानों को केसीसी का लाभ देने का निर्देश

0

एसबीआई के असहयोगात्मक रवैया की उपायुक्त ने की कड़ी निंदा

उपायुक्त श्री उमा शंकर सिंह ने आज पीएम किसान योजना की समीक्षा की। इस अवसर पर उन्होंने पीएम किसान योजना से आच्छादित शत-प्रतिशत किसानों को केसीसी का लाभ देने का निर्देश दिया। किसानों से केसीसी आवेदन पत्र स्वीकारने में रूची नहीं लेने के कारण उपायुक्त ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) की कड़े शब्दों में निंदा की और घोर असंतोष जाहिर किया।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने अग्रणी जिला प्रबंधक को लंबित मामलों का शीघ्र निष्पादन करने का निर्देश दिया। साथ ही कहा कि इस मामले में कोताही बरतने वाले बैंक प्रबंधक पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

समीक्षा के दौरान उपायुक्त ने केसीसी अच्छादित करने हेतु शेष 29803 किसान को योजना का लाभ देने के लिए कृषक मित्रों को अभियान चलाकर किसानों के आवेदन जेनरेट कर बैंक को देने का निर्देश दिया। साथ ही जिला अग्रणी प्रबंधक तथा जिला कृषि पदाधिकारी को समन्वय स्थापित कर लंबित आवेदनों को स्वीकृत प्रदान करने का निर्देश दिया।

बैठक में उपायुक्त श्री उमा शंकर सिंह, अपर समाहर्ता श्री श्याम नारायण राम, अग्रणी जिला प्रबंधक श्री नकुल कुमार साहू, जिला कृषि पदाधिकारी श्री असीम रंजन एक्का, जिला गव्य विकास पदाधिकारी श्री संजीव रंजन, जिला मत्स्य पदाधिकारी श्री मुजाहिद अंसारी, जिला विकास प्रबंधक नाबार्ड श्री रवि लोहानी, सीएससी डिस्ट्रिक्ट मैनेजर मोहम्मद अंजार, श्री सुनील कुमार व अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed