पुराना बाजार चैंबर ऑफ कॉमर्स के मनमानीपन के बाद व्यवसायियों ने नये चैंबर ऑफ कॉमर्स, पुराना बाजार का गठन किया

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

धनबाद जिला चैंबर के अंतर्गत आने वाले सदस्यों के हिसाब से सबसे बड़े चैंबर पुराना बाजार चैंबर ऑफ कॉमर्स की आमसभा में हंगामे के बाद चुनाव प्रक्रिया शुरू होने के पश्चात वर्तमान चुनाव व्यवस्था के विरोध में व्यवसायियों ने आज प्रेस वार्ता कर नये चैंबर की स्थापना की जानकारी दी। इस चैंबर का नाम चैंबर ऑफ कॉमर्स, पुराना बाजार रखा गया है। यह बैठक अग्रसेन भवन में हुई।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में फेडरेशन ऑफ धनबाद जिला चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के संरक्षक एवं पूर्व जिला अध्यक्ष श्री राजेश गुप्ता एवं पुराना बाजार चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के पूर्व अध्यक्ष श्री सोहराब खान के नेतृत्व में यह प्रेस वार्ता आयोजित की गई थी। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में श्री सोहराब खान, श्री राजेश गुप्ता, श्री प्रदीप नारनोली एवं श्री भीखूराम अग्रवाल जो चारों पूर्व अध्यक्ष थे की मौजूदगी में शक्ति मंदिर चेंबर ऑफ कॉमर्स ने भी चैंबर ऑफ कॉमर्स पुराना बाजार से जुड़ने की घोषणा की।

इस अवसर पर पुराना बाजार चैंबर ऑफ कॉमर्स के पूर्व अध्यक्ष सोहराब खान ने कहा कि चुनाव प्रक्रिया में संशोधन के लिए हम लोग चुनाव पदाधिकारी से मिले थे, जिला चैंबर से भी आग्रह किया लेकिन कहीं हमारी बातों को नहीं सुना गया। चैंबर बायलॉज के अनुसार चुनावी अधिसूचना जारी होने पर 15 दिन के अंतराल पर चुनाव होने चाहिए लेकिन इतनी हड़बड़ी में चुनाव कराया जा रहा है जिससे प्रतीत होता है कि पुरानी कमिटी की मनसा ठीक नहीं है।

पुराना बाजार चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के पूर्व अध्यक्ष श्री राजेश गुप्ता ने कहा कि सब कुछ हम लोग सहन कर रहे थे लेकिन जहां मान सम्मान की बात आएगी वहां व्यापारी पीछे नहीं हटेगा। हम लोग के सदस्यता अभियान में मात्र चार घंटे में ही 350 सदस्यों ने चैंबर ऑफ कॉमर्स, पुराना बाजार की सदस्यता ग्रहण की है और आजकल में इसके सदस्यों की संख्या बढ़कर 450 हो जाएगी। जिससे यह प्रतीत होता है कि व्यापारियों में पुराना बाजार चैंबर ऑफ कॉमर्स की पुरानी कमिटी के प्रति कितना आक्रोश है।

इस अवसर पर शक्ति मंदिर चैंबर ऑफ कॉमर्स के श्री अमरजीत सिंह, श्री दीपक झा सहित नवगठित चैंबर के सैकड़ों व्यवसायी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed