फुटपाथ दुकानदारों द्वारा फिर से दुकान लगाने के बाद नगर निगम ने रोकना चाहा तो विरोध कर प्रदर्शन किया, निगम कर्मी बेरंग लौटे

0

चंदन पाल की रिपोर्ट

धनबाद: धनबाद नगर निगम के द्वारा फुटपाथ दुकानदारों को उपराष्ट्रपति के दौरा के बाद दुकान लगाने से रोकने पर भारी विरोध एवं आक्रोश का सामना करना पड़ा। उप राष्ट्रपति के दौरे के बाद फुटपाथ दुकानदार अपनी दुकान लगा रहे थे उसी दौरान निगम कर्मी धनबाद के हीरापुर पुलिस लाइन इलाके में उन्हें रोकने पहुंचे थे। दुकानदारों के भारी विरोध को देखते हुए निगम के पदाधिकारी और कर्मी बैरंग लौट गए।

मौके पर फुटपाथ दुकानदारों ने निगम के खिलाफ जोरदार विरोध किया। साथ ही भारी आक्रोश भी देखने को मिला।

वहीं फुटपाथ दुकानदारों ने कहा कि निगम द्वारा कहा गया था कि उपराष्ट्रपति के दौरे को लेकर चार दिन तक फुटपाथ में दुकान लगाने पर मना किया गया था।उपराष्ट्रपति के दौरा के बाद पुनः दुकान लगाने का वायदा किया गया था और तब उन लोगों ने स्वेच्छा से अपनी दुकान हटा ली थी। अब जब दौरा के बाद दुकान लगाना चाह रहे तो निगम द्वारा रोका जा रहा है। तमाम दुकानदार गरीब है और चार दिन दुकानदारी नहीं होने से उनके रोजी-रोटी पर भी आफत आ गई है। ऐसे में अगर दुकान नहीं लगाने दिया गया तो वह कैसे अपना परिवार चलाएंगे, बाल बच्चों का भरण पोषण कैसे होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *