बीबीएमकेयू आजसू छात्र संघ के आंदोलित छात्रों ने रणधीर वर्मा चौक पर प्रदर्शन किया,पुतला दहन भी हुआ

0

चंदन पाल की रिपोर्ट

धनबाद रणधीर वर्मा चौक पर आजसु पार्टी के नेतृत्व में बीबीएमकेयू विश्वविद्यालय प्रबंधन का पुतला फूंका गया। विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर पिछले दो दिनों से धरना पर बैठे छात्रों की मांग पूरा नहीं होने के विरोध में किया गया प्रदर्शन।
बीबीएमकेयू में क्षेत्रीय भाषा और इंटर कॉलेज में पढ़ाई शुरू करने की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे आजसू छात्रसंघ का गुस्सा शनिवार को रणधीर वर्मा चौक में फुट पड़ा जहां सरकार विरोधी नारे लगाते हुए आजसु कार्यकर्ताओं द्वारा बीबीएमकेयू विश्वविद्यालय के कुलपति और मुख्यमंत्री का पुतला दहन किया। इस दौरान उन्होंने हेमंत सोरेन मुर्दाबाद और कुलपति मुर्दाबाद के नारे भी लगाए।

पुतला दहन के बाद जानकारी देते हुए राधेश्याम गोस्वामी ने बताया कि बीबीएमकेयू मनमानी कर रहा है और शिक्षा को बढ़ावा देने की जगह उसके स्तर को गिराने का कार्य किया जा रहा है। आजसू छात्र संघ क्षेत्रीय भाषा में पढ़ाई और इंटर की पढ़ाई को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे हैं, मगर विश्वविद्यालय प्रशासन के कान पर जू नहीं रेंग रहा। झारखंड में शिक्षा के स्तर को बढ़ाने की जरूरत है ऐसे में सरकार भी चुप्पी साधे हुई है। अगर जल्द ही मांग पूरी नहीं की जाएगी तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *