बैंक मोड़ चैम्बर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधिमंडल ने धनबाद के नगर आयुक्त से मिलकर ज्ञापन सौंपा

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

बैंक मोड़ चैम्बर ऑफ कॉमर्स का एक प्रतिनिधिमंडल अध्यक्ष श्री प्रमोद गोयल के नेतृत्व में धनबाद नगर निगम के आयुक्त श्री सत्येन्द्र कुमार एवं सहायक आयुक्त प्रकाश कुमार से मिला। प्रतिनिधिमंडल ने ट्रेड लाइसेंस, रेन वाटर हार्वेस्टिंग एवं होल्डिंग टैक्स में आ रही समस्याओं पर एक ज्ञापन सौंपा।

ट्रेड लाइसेंस पर नगर आयुक्त ने स्पष्ट किया कि सरकार के आदेशानुसार ट्रेड लाइसेंस नवीनीकरण के समय होल्डिंग नंबर जरूरी है। अपडेट टैक्स पेमेंट नगर निगम स्वयं मकान मालिक से वसूल करेगा और यदि किसी के पास कमर्शियल होल्डिंग नहीं है तो निगम ऑक्यूपेंसी होल्डिंग बना कर ट्रेड लाइसेंस निर्गत करेगा।

होल्डिंग टैक्स में अव्यवहारिक वृद्धि पर नगर आयुक्त ने शिकायत पर तत्काल जांच के आदेश दिए और जल्द ही सुधार करने का आश्वाशन दिया। रेन वाटर हार्वेस्टिंग के विषय में उन्होंने व्यवहारिक संगत उपाय निकालने की बात कही एवं जहां जहां हार्वेस्टिंग होने के बावजूद भी पेनल्टी लगी है उसे जांच कर हटाने की बात की।

बैंक मोड चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष श्री प्रमोद गोयल ने बताया कि ट्रेड लाइसेंस, जल कर, होल्डिंग टैक्स के लिए जल्द ही बैंक मोड़ चैम्बर कार्यालय में एक कैंप लगाया जाएगा, जिसकी स्वीकृति नगर आयुक्त एवं सहायक नगर आयुक्त ने दी है।

उन्होने बैंक मोड़ में पार्किंग एवं शौचालय के लिए भी ध्यान आकृष्ट कराया । तिवारी गली में पानी का पाइप बिछाने एवं सड़क निर्माण की भी माँग रखी, जिसे आयुक्त ने जल्द पूरा करने का आश्वाशन दिया।

प्रतिनिधिमंडल में चैम्बर के सचिव श्री लोकेश अग्रवाल, निगम प्रभारी श्री अमित जैन, सह सचिव श्री सुशील सांवरिया एवं विकाश पटवारी शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *