बैंक मोड चैंबर की बैठक में कई मुद्दों पर विचार कर विरोध करने पर सहमति

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

कोरोना संक्रमण काल से धीरे धीरे उबरते हुए मार्केट के व्यवसायी अपने अपने सामाजिक दायित्व के प्रति सजग होते हुए अपनी जिम्मेवारी निभा रहे हैं। आज इसी संदर्भ में बैंक मोड़ चैंबर ऑफ कॉमर्स की 2020-22 कार्यकारिणी की तृतीय बैठक चैंबर भवन,न्यू मार्केट में अध्यक्ष श्री प्रभात सुरोलिया की अध्यक्षता में हुई।
बैठक में कई विषय पर चर्चा हुई और निर्णय लिए गए।

बैंक मोड चैंबर ऑफ कॉमर्स के सचिव श्री प्रमोद गोयल ने बताया कि शहर में साइबर क्राइम काफी ज्यादा बढ़ गया है और निर्दोष और अंजान इसकी भेंट चढ़ रहे है।
कभी पेटीएम कभी ऑनलाइन पेमेंट भी इस्तेमाल हो रहे है। रोज नए नए तरीके आजमाए जा रहे हैं। और प्रशासन द्वारा भी निर्दोषों पर ही एक्शन लिया जाता है! इसके लिए नए उपायुक्त महोदय एवं वरीय आरक्षी अधीक्षक जी से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा जाएगा।
निगम द्वारा पार्किंग चार्ज दोपहिए के लिए रु10/- और चार पहिए के लिए रु20/- किया जा रहा है। चूंकि धनबाद के लोग अभी तक भी पार्किंग चार्ज के अभ्यस्त नहीं हो पाए हैं इसलिए चार्ज को रु5/- और रु10/- ही रखा जाए ताकि आम जनता को आसानी हो।
उन्होने कहा कि पार्किंग की बंदोबस्ती तो हो चुकी है लेकिन पार्किंग स्थल ऊबड़ खाबड़ एवं अतिक्रमित है। नगर आयुक्त से आग्रह किया जाएगा कि पहले पार्किंग स्थल को सुव्यस्थित करे फिर टेंडर दे।

ऑनलाइन व्यापार छोटे छोटे व्यापारियों के लिए जानलेवा साबित हो रहा है और देश की कुल आबादी के दस प्रतिशत लोग भुखमरी की ओर बढ़ रहे है। मुट्ठीभर बड़े और सक्षम लोग अपनी मनमानी से जनता को प्रलोभन देकर एक दो बार घाटे में भी माल बेचकर सभी व्यापारियों की जीविका से खेल रहे हैं। इस संदर्भ में प्रधानमंत्री जी एवं वित्तमंत्री जी को पत्र लिखा गया है।

बिजली विभाग द्वारा पुनः फिक्स्ड चार्ज फिर से लगाना शुरू कर दिया गया है जो कि इस संक्रमणकाल में रहम की जगह प्रताड़ित करने जैसा है। बिजली जीएम से इस संदर्भ में बात की जायेगी। इसे तुरंत वापस लिया जाए

अव्यवहारिक यूजर चार्ज के लिए निगम मनमानी कर रहा है। चैंबर इसका बड़े रूप में विरोध करेगा।

ट्रेड लाइसेंस की फीस जमा किए हुए महीनों बीत गए है लेकिन अभी तक लाइसेंस इश्यू नही किया गया है और ना ही कोई जवाब दिया गया है। यदि निगम को लगता है कि इसकी जरूरत नहीं है तो इसकी सूचना जारी कर दे।

बैठक में सर्वश्री प्रभात सुरोलिया, प्रमोद गोयल, सुरेंद्र अरोड़ा, लोकेश अग्रवाल, संदीप मुखर्जी, विकास पटवारी, सुदर्शन जोशी, संजय लोढा, मुकेश सोमानी, सुरेश अग्रवाल, बलबीर सिंह राजपाल, अनिल कुमार बरनवाल, शाहिद परवेज, राजेश टंडन, नरेश खेरिया, रोहित लिखमानिया, विनय केजरीवाल आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed