भाई-बहन का पावन पवित्र प्यार जहां गिर जाती है मज़हब की दीवार

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

धनबाद : धनबाद शहर के समाजसेवी सह सामाजिक कार्यकर्ता सोहराब खान हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी रक्षाबंधन त्योहार पर पहला कदम स्कूल की संचालिका श्रीमती अनिता अग्रवाल जो पिछले एक दशक से रक्षा बंधन के अवसर पर श्रीमती अनिता अग्रवाल अपने भाई सोहराब खान के हाथ की कलाई पर रक्षा सूत्र राखी बांधती आ रही है जो धनबाद की गंगा जमुनी तहजीब और आपसी सौहार्द की शानदार मिशाल कायम करती है।

बताते चलें की सोहराब खान चैंबर ऑफ कॉमर्स पुराना बाजार के संस्थापक सदस्य और सामाजिक कार्यकर्ता हैं। पिछले कई वर्षों से पहला कदम स्कूल से जुड़े हैं और पहला कदम स्कूल की संचालिका श्रीमती अनिता अग्रवाल को अपनी बड़ी बहन मानते हैं और पिछले एक दशक से श्रीमती अनिता अग्रवाल के हाथों अपनी कलाई पर रक्षा बंधन के अवसर पर राखी बंधवाने आ रहे हैं।

सोहराब खान ने कहा कि कुछ लोग मुझे मजहबों में ढूंढते हैं और मैं इंसानियत में बसता हूं,क्योंकि मेरा मज़हब मुझे इंसानियत सिखाता है।

दूसरी ओर सोहराब की बहन श्रीमती अनिता अग्रवाल कहती हैं कि मेरा भाई सोहराब और मेरा रिश्ता बेहद पावन और पवित्र है और भाई बहन के पावन रिश्ते का प्रतीक रक्षा बंधन के अवसर पर मैं अपने भाई की कलाई पर पिछले एक दशक से राखी बांधती आ रही हूं!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *