भाजयुमो द्वारा झारखंड सामान्य स्नातक योग्यता धारी संयुक्त प्रतियोगिता के स्थगन के विरोध में मुख्यमंत्री का पुतला फूंका गया

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

आज भारतीय जनता युवा मोर्चा, धनबाद महानगर द्वारा जिला अध्यक्ष अमलेश सिंह के नेतृत्व में रणधीर वर्मा चौक पर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का पुतला दहन किया गया। गौरतलब है कि 16, 17 दिसंबर को होने वाली झारखंड सामान्य स्नातक योग्यता धारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा को झारखंड सरकार ने स्थगित कर दिया है, इसके विरोध में युवा मोर्चा ने प्रदर्शन किया।
भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष अमलेश सिंह ने कहा कि झारखंड सरकार युवाओं के भावनाओं के साथ युवाओं के भविष्य के साथ विद्यार्थियों के भविष्य के साथ इस हद तक खिलवाड़ कर रही है कि यह झारखंड के युवाओं के भविष्य को अंधकार में धकेलना का काम कर रही है। युवा अपनी जीवन की जमा पूंजी शिक्षा को समझते हैं और बरसों से कोई चार साल कोई पांच साल तो कोई दस साल से अपनी नौकरी की परीक्षा की तैयारी के लिए सब कुछ त्याग कर लगे हुए होते हैं। सरकार द्वारा नोटिफिकेशन निकाला जाता है उसके बाद फिर उसको पांच दिन पहले स्थगित कर देना यह सरकार की गंदी मानसिकता, युवा विरोधी, विद्यार्थी विरोधी मानसिकता को दर्शाता है। युवाओं के साथ, विद्यार्थियों के साथ इस प्रकार का छलावा, इस प्रकार का बर्ताव अशोभनीय है जो बर्दाश्त से बाहर है।

पुतला दहन कार्यक्रम में श्री नितिन भट्ट, श्री मानस प्रसून, श्रीमती प्रियंका रंजन, तमाल राय, पिंटू सिंह, रवि मिश्रा, नित्यानंद मंडल, अवध बिहारी राम, अभिषेक सिंह, गोलू सिंह, बेबी यादव, मोंटी सिंह, जीत सोनी, भीम राय, पप्पू गुप्ता, विजय ठाकुर, सरोज शुक्ला, धर्मेंद्र यादव,बॉबी पांडेय ,विभा सिंह ,अजय शर्मा इत्यादि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *