मुफ्त अनाज लेने वाले 80 करोड़ लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर ईमेल

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

आज देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश को संबोधित करते हुए देश के अस्सी करोड़ लोगों को नवंबर तक मुफ्त अनाज देने की घोषणा की है। इससे जाहिर होता है कि कोरोना संक्रमण काल नवम्बर तक यथावत रहने की संभावना है। देश के प्रधानमंत्री ने नवंबर तक सभी को वैक्सीन लगाये जाने का लक्ष्य भी रखा है। लोगों को वैक्सीन भी लगे और सुरक्षित भी रहें इसलिए धनबाद के सामाजिक कार्यकर्ता एवं केन्द्रीय उपाध्यक्ष मानव अधिकार अपराध एवं भ्रष्टाचार विरोधी संगठन के कुमार मधुरेन्द सिंह ने देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को पत्र लिखकर ईमेल किया है जिसमें उन्होंने अस्सी करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज देने के क्रम में बायोमैट्रिक प्रणाली के इस्तेमाल पर रोक लगाने का सुझाव दिया है। साथ ही साथ उन्होंने जन वितरण प्रणाली की दुकानों में ही वैक्सीनेशन करने का भी सुझाव दिया। उन्होंने कहा कि अगर वैक्सीन वहां लगायी जायेगी तो सभी लोगों में वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक भी होंगे और मजबूरी भी रहेगी। सरकार को यह आदेश देना होगा कि वैक्सीन लेंगे तभी अनाज मिलेगा। जिन्होंने वैक्सीन ले लिया है वो वैक्सीनेशन का प्रमाण पत्र दिखा कर राशन ले सकते हैं। ऐसे में सरकार द्वारा 80 करोड़ लोगों का वैक्सीनेशन एक साथ हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि इस सुझाव से वैक्सीनेशन भी होगी और अनाज लेनेवाले के साथ अनाज की भी चोरी नहीं कर पाएंगे जनवितरण दुकान संचालक क्योंकि वैक्सीनेशन डिटेल जो शाम में रहेगा कि कितने व्यक्ति को आनाज मिला और कितने ने वैक्सीन लिया। यह सारा सामने रहेगा।
उन्होंने इसकी प्रति झारखंड के मुख्यमंत्री, केंद्रीय खाध आपूर्ति मंत्री, भारत सरकार, खाद्य आपूर्ति मंत्री झारखंड एवं उपायुक्त,धनबाद को संज्ञान में लेने के लिए दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed