मैग्मा ने भारत भर के १०० छात्रों के लिए घोषित किया ‘एम् – स्कॉलर’ कार्यक्रम

0

स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिल होने के इच्छुक अल्पसुविधा छात्रों के लिए सुनहरा अवसर

मैग्मा फिनकॉर्प लिमिटेड ने वर्ष २०२० के लिए एम् स्कॉलर की घोषणा की है, जो मेधावी छात्रों के लिए जाना पहचाना कार्यक्रम है, जो छात्र बारहवीं की पढाई पूरी कर चुके हैं और वंचित परिवारों से सम्बंधित हैं। वर्ष २०१५ के बाद से, इस कार्यक्रम के अधीन मैग्मा ने ४०० छात्रों को छात्रवृत्ति प्रदान की है, जिनमे से कई अपना पाठ्यक्रम पूरा करने के बाद अपने सफल आजीविका का आनंद ले रहे है। जिन छात्रों ने वर्ष २०२० में बारहवीं बोर्ड की परीक्षा में ८०% या इससे अधिक अंक प्राप्त किये हैं, और ऐसे परिवार से आते हैं, जिसकी मासिक आय १०,००० रूपए या इससे भी कम है, ऐसे छात्र छात्रवृत्ति कार्यक्रम के लिए आवेदन करने हेतु पात्रता रखते है। इस कार्यक्रम के अधीन १०० छात्रों को छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी।

मैग्मा समाज कल्याण में अपना योगदान अपने तरीके से देने में विश्वास करती है और समाज के कम विशेषाधिकार प्राप्त वर्गों के जीवन में बदलाव लाने हेतु प्रतिबद्ध है। मैग्मा कम विशेषाधिकार प्राप्त बच्चों को शिक्षा प्रदान करने की दिशा में निर्देशित कार्यक्रमों का समर्थन करती है।  प्रोग्रामो में देश भर के विभिन्न स्कूलों में छात्रवृत्ति और किताबें और स्कूल की आपूर्ति , मध्यान्ह भोजन और बुनियादी सुविधाओं  की आवश्यकताओं को पूरा करना शामिल है।  

इस अवसर पर बोलते हुए, श्री कौशिक सिन्हा, प्रमुख, निगमित सामाजिक उत्तरदायित्व, कारपोरेट  कम्युनिकेशन्स एंड कारपोरेट सर्विसेज, मैग्मा फिनकॉर्प लिमिटेड ने कहा, ” वितता की कमी योग्य उम्मीदवार के लिए बाधा नहीं होनी चाहिए।  मैग्मा आर्थिक रूप से कमजोर को अवसर की समानता प्रदान करने में विश्वास करती है एम् स्कॉलर समाज के लिए मैग्मा की प्रतिबद्धता का एक उत्कृष्ट उदहारण है।  हम ४०० छात्रों (१६ राज्यों से )की सहायता करके ख़ुशी महसूस कर रहे हैं और अब हम एम् स्कॉलर के १०० योग्य उम्मीदवारों के नए समूह का स्वागत करने के लिए तैयार है।”

छात्रवृत्ति पात्रता विवरण :

*  छात्र ने वर्ष २०२० में बारहवीं की बोर्ड परीक्षा में ८० % या उससे अधिक अंक प्राप्त किये हों।

*  सामान्य श्रेणी या इंजीनियरिंग, चिकित्सा, कानून आदि में ३ से ५ वर्ष के उपाधि पाठ्यक्रमों के लिए छात्रवृत्ति।

*  छात्र ऐसे परिवार से सम्बंधित होना चाहिए, जिसकी मासिक आय १०,००० रुपये से कम है।

अधिक जानकारी के लिए कृपया करके आगे दिए लिंक पर जाएँ : www.magma.co.in

छात्रवृत्ति के लिए संपर्क करें : मनीष तापड़िया : [email protected]  मोबाइल : 7044033714

मीडिया सम्बंधित पूछताछ के लिए संपर्क करें: डायना मोंटेइरो, कॉर्पोरेट कम्युनिकेशन डिपार्टमेंट

([email protected])

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed