रक्तदान करें और दूसरों को भी प्रेरित करें–श्रीकांत अग्रवाल।

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

कोरोना संक्रमण काल से गुजर रहे धनबाद में जहाँ प्रतिदिन संक्रमित मरीजों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि हो रही है वहीं दूसरी ओर कई लोग दूसरों की जिन्दगी को बचाने के लिए रक्त दान स्वेच्छा से कर रहे हैं। उनलोगों के इसी जज्बे की वजह से कई लोगों की जिंदगी को एक नया जीवन मिलता है।
आज इसी सिलसिले में गैलैक्सी हाॅस्पिटल में भर्ती मरीना खातुन जिनको एक यूनिट ब्लड की तत्काल जरूरत थी उन्हें धनबाद एक यूनिट ब्लड की जरूरत को धनबाद के युवा रक्तदाता श्री विकास कुमार ने रक्तदान कर पूरा किया। श्री विकास कुमार रक्तदान करने के लिए हमेशा प्रेरित रहते हैं। मारवाड़ी युवा मंच के रक्त दान प्रभारी श्री श्रीकांत अग्रवाल ने कोरोना संक्रमण काल से गुजर रहे धनबाद में रक्त दान कर किसी को नयी जिन्दगी देने के लिए श्री विकास कुमार जी को धन्यवाद देते हुए आभार प्रकट किया।

इसी सिलसिले में शक्ति नर्सिंग होम में भर्ती श्रीमती प्रीति अग्रवाल जिनको ऑपरेशन के लिए एक यूनिट ब्लड की जरूरत थी। उन्हें जोड़ा फाटक रोड के युवा रक्तदाता श्री विकास केडिया ने रक्तदान कर रक्त की जरूरत को पूरा किया। श्री विकास केडिया ने प्रथम बार रक्तदान कर खुशी जाहिर की। मारवाड़ी युवा मंच के रक्त दान प्रभारी श्री श्रीकांत अग्रवाल ने श्री विकास केडिया को रक्तदान करने के लिए आभार प्रकट किया।

एक अन्य मरीज चौधरी नर्सिंग होम में भर्ती श्री शिव चरण महतो जिनको दो यूनिट ब्लड की जरूरत थी। एक यूनिट ब्लड उन्हें उनके परिवार वालों के तरफ से मिल गया था। दूसरे यूनिट ब्लड की जरूरत को मारवाड़ी युवा मंच, धनबाद के अध्यक्ष श्री विनय रिटोलिया जी ने रक्तदान कर पूरा किया। श्री विनय रिटोलिया जी प्रत्येक तीन महीने में रक्त दान करते हैं। आज ही विनय रिटोलिया जी का जन्मदिन भी है। आज के दिन रक्तदान कर उन्होंने अपने को जन्मदिन का तोहफा दिया।

एक अन्य मरीज पाटलिपुत्र नर्सिंग होम में भर्ती श्रीमती सुमित्रा देवी जिन्हें एक यूनिट ब्लड की जरूरत थी, उन्हें मारवाड़ी युवा मंच, धनबाद के उपाध्यक्ष श्री संजय सरावगी ने रक्तदान कर पूरा किया। श्री संजय सरावगी निरंतर रक्त दान करते हैं एवं दूसरों को भी प्रेरित किया करते हैं।
कोरोना संक्रमण काल में सभी रक्तदान करने वाले रक्तवीर को मारवाड़ी युवा मंच के रक्त दान प्रभारी श्री श्रीकांत अग्रवाल ने सभी को धन्यवाद दिया एवं आभार प्रकट किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed