रविवार को 2300 स्वास्थ्य कर्मी, फ्रंटलाइन वर्कर्स को टीका देने का है लक्ष्य

0

1508 लोगों ने लगवाया कॉविड 19 प्रतिरोधी टीका

शनिवार को जिले के सदर अस्पताल सहित अन्य सेशन साइट में 1508 लोगों को कोविड-19 प्रतिरोधी टीका लगाया गया। रविवार 7 फरवरी को लगभग 2300 लोगों का टीकाकरण करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

इस संबंध में उपायुक्त सह अध्यक्ष, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद, श्री उमा शंकर सिंह ने कहा कि शनिवार को जिले में कोविड 19 प्रतिरोधी टीकाकरण ने गति पकड़ी है। आज सदर अस्पताल सहित विभिन्न सेशन साइट पर 1508 लोगों ने पहुंच कर वैश्विक महामारी से लड़ने के लिए संजीवनी के समान कोविड 19 टीका को निर्भीक होकर लगवाया।

उपायुक्त ने कहा कि रविवार 7 फरवरी 2021 को बाघमारा, झरिया, बलियापुर, तोपचांची, गोविंदपुर, निरसा, टुंडी, एसएनएमएमसीएच, पुलिस लाइन, सेंट्रल अस्पताल में 2 सेशन में लगभग 200-200 तथा सदर अस्पताल में 3 सेशन में 300 लोगों को टीका देने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

उन्होंने बताया कि टीकाकरण को लेकर आजा संध्या सिटी एसपी, सार्जेंट मेजर, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, सभी अंचल अधिकारी, सभी एमओआईसी, सिविल सर्जन, सीडीपीओ, सुपरवाइजर, सीआरपीएफ एवं सीआईएसएफ के कमांडेंट सहित अन्य लोगों के साथ 2 घंटे तक ऑनलाइन बैठक कर इस संबंध में विस्तार से विचार विमर्श कर आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए हैं।

उपायुक्त ने कहा कि कोरोना काल में सहिया, सहायिका, स्वास्थ्य कर्मियों, चिकित्सकों, सुरक्षा कर्मियों सहित सभी फ्रंटलाइन वर्कर्स ने अपना बहुमूल्य योगदान दिया है। उनके लिए यह वैक्सीन संजीवनी के समान है। इसलिए सभी से पुनः एक बार अपील है कि टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन कराएं। रजिस्ट्रेशन के बाद उनके मोबाइल पर टीकाकरण के संबंध में प्राप्त एसएमएस के अनुसार संबंधित स्वास्थ्य केंद्र में समय पर पहुंचकर अवश्य टीका लगवाए।

उन्होंने कहा कि शुक्रवार को मैंने स्वयं एवं जिले के अन्य वरीय पदाधिकारियों ने टीकाकरण का लाभ उठाया। टीका बिल्कुल सुरक्षित है। चौबीस घंटे से अधिक समय बीत चुका है। सभी लोग बिलकुल स्वस्थ महसूस कर रहे हैं। किसी प्रकार का कोई भी साइड इफेक्ट की नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed