राजपूत करणी सेना, धनबाद ने पूर्व सांसद पशुपतिनाथ सिंह जी को सम्मानित किया

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

धनबद: दिनांक 7 जुलाई को श्री राजपूत करणी सेना, धनबाद के द्वारा अपने समाज के साथ, धनबाद लोकसभा संसदीय क्षेत्र से लगातार 40 वर्षो से अपनी राजनीतिक नेतृत्व क्षमता एवं कुशलता पूर्वक वार्ड काउंसिलर, विधायक के बाद लगातार तीन बार निर्वाचित रहे लोकप्रिय पूर्व सांसद श्री पशुपतिनाथ सिंह जी के सम्मान समारोह कार्यक्रम धनबाद स्थित सुगियाडीह मोड़ के पास बुद्धा पैलेस में आयोजित किया गया। इसके बाद मीडिया के लिए एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की गई। इस समारोह के माध्यम से श्री राजपूत करणी सेना, धनबाद और समस्त राजपूत सदस्यों ने अपने समाज के उस सांसद को याद किया जिन्होंने समाज की सेवा में अपना जीवन समर्पित किया और उनके योगदान को लेकर सम्मानित किया। श्री राजपूत करणी सेना, धनबाद के मुख्य संरक्षक सह राजपूत विचार मंच केंद्रीय कमेटी के अध्यक्ष श्री अरुण कुमार सिंह ने पूर्व सांसद को अंग वस्त्र एवं स्मृति चिन्ह भेट करते हुए उनके कार्यकाल और समाज क प्रति उनके लगाव को याद कर उन्हें सम्मानित किया।
इसी क्रम मे श्री राजपूत करणी सेना के झारखण्ड प्रदेश अध्यक्ष श्री अमरेंद्र सिंह गुड्डू ने भी पूर्व सांसद महोदय के सामाजिक और राजीनितक कार्यो की प्रशंसा करते हुए अपने राजपूत समाज से सामाजिक और राजनितिक उत्थान की मजबूती के लिए आपसी एकता को सुदृढ़ बनाने की अपील की।
इस सम्मान समारोह कार्यक्रम के माध्यम से श्री राजपूत करणी सेना झारखण्ड के प्रदेश महामंत्री श्री संजीव सिंह राठौर ने सभी राजपूत संगठनो को एक मंच पर आकर आपसी एकता को मजबूत और समाज के हितों के लिए काम करने का आह्वान किया। साथ में उपस्थित झारखण्ड प्रदेश अध्यक्ष श्री अमरेंद्र सिंह गुड्डू, धनबाद जिला अध्यक्ष श्री नीरज सिंह भदौरिया, झारखंड अभिभावक महासंघ के अध्यक्ष पप्पू सिंह, युवा संघर्ष मोर्चा के अघ्यक्ष दिलीप सिंह, धनबाद जिला प्रभारी नीरज सिंह सिकरवार, जिला महामंत्री चंदन सिंह, जिला उपाध्यक्ष प्रमोद सिंह, राणा मनीष सिंह रवि सिंह जिला महासचिव हर्षवर्धन सिंह जिला मंत्री, नवरुणा सिंह, हर्ष सिंह, प्रमोद सिंह, मोहित सिंह नगर अध्यक्ष झरिया, आकाश सिंह नगर अध्यक्ष, अमित सिंह, शशांक सिंह जिला महामंत्री, एवं अन्य पदाधिकारियों ने साझा प्रेस विज्ञप्ति जारी कर मीडिया और समाज के सदस्यों को यह संदेश दिया कि वे अपने समाज के उन व्यक्तियों की सेवा और योगदान को सम्मानित करते हैं जो समाज के लिए महत्वपूर्ण रोल निभाते हैं।
इस सम्मान समारोह कार्यक्रम में श्री राजपूत करणी सेना धनबाद ने अपनी संगठन के मुख्य उद्देश्यों और कार्यक्षेत्रों को भी बताया, जिनमें समाज के सदस्यों के हित में काम करना, उनकी आर्थिक सहायता करना और उनकी सामाजिक स्थिति को सुधारना शामिल है। समारोह के माध्यम से पूर्व सांसद श्री पशुपतिनाथ सिंह ने अपने समाज को एकजुटता और समर्थन का संदेश भी दिया और उनके सम्मान समारोह का आयोजन करने पर गर्व व्यक्त कर कार्यक्रम के आयोजक श्री राजपूत करणी सेना धनबाद के हर एक राजपूत सदस्यों एवं कार्यक्रम में मौजूद राजपूत समाज के अन्य सभी बुद्धजीवी लोगों के प्रति धन्यवाद और आभार प्रकट किया।

इस आयोजन को सफल और यादगार बनाने में श्री राजपूत करणी सेना धनबाद के मुख्य सदस्य बजिंदर सिंह वरिष्ठ अधिवक्ता, सिद्धार्थ गौतम, रागिनी सिंह, आसानी सिंह, इंदू सिंह, उदय प्रताप सिंह, श्री राम सेना राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, राकेश सिंह ,कुँवर प्रताप सिंह, राजीव सिंह, पूर्व छात्र नेता मुकेश सिंह, डॉ नीलेश सिंह, ऋषि सिंह, शैलेन्द्र सिंह, सुधीर सिंह, मुकेश सिंह एवं अन्य सैकड़ों सदस्यों ने अपनी अहम् भूमिका निभाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *