रेडक्रॉस सोसाइटीज, धनबाद के सुचारू क्रियाकलाप के लिए 24×7 उपलब्धता वाले सचिव की नियुक्ति को लेकर रेडक्रॉस,नई दिल्ली को ईमेल

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

भारतीय रेडक्रॉस सोसाइटीज, धनबाद की गतिविधियों में सुचारूपन एवं पारदर्शिता लाने के लिए धनबाद रेडक्रॉस के आजीवन सदस्य एवं विशेष कार्यसमिति सदस्य कुमार मधुरेंद्र सिंह देश की राष्ट्रपति को ईमेल कर जानकारी दी थी जिसके फलस्वरूप मार्च महीने में धनबाद रेडक्रास सोसाइटीज के तरफ से वर्तमान कार्यकारिणी को भंग कर आमसभा आयोजित करने की सूचना सचिव के द्वारा स्थानीय अखबार के माध्यम से दी गई थी। जिसे बाद में निर्धारित तिथि के एक दिन पहले बैठक स्थगित कर दी गई थी।

कुमार मधुरेंद्र सिंह ने एक बार फिर से इसके सुचारू तरीके से कार्यान्वयन को लेकर दिनांक 05-06-2023 को भारतीय रेडक्रॉस सोसाइटीज, नई दिल्ली कार्यालय के श्री एन के सिंह जो झारखंड, बिहार सहित कई पूर्वी राज्यों के प्रभार में हैं को पत्र लिखकर ईमेल किया है। राष्ट्रपति महोदया के संज्ञान लेने पर भी अभी तक कोई ठोस निर्णय नहीं लिया गया है। कुमार मधुरेंद्र सिंह ने कहा है कि रेडक्रॉस सोसाइटीज के बायलाॅज के अनुसार अध्यक्ष के द्वारा सचिव पद पर वैसे लोग को आसीन किया जाए जो 24×7 उपलब्ध हों और जो रेडक्रॉस सोसाइटीज के रोजमर्रा के कार्यों की समीक्षा कर उसके सुचारू क्रियान्वयन के लिए प्रयासरत रहें। वर्तमान सचिव अपने विभाग के अलावे कई अन्य विभाग के प्रभार में भी हैं जो व्यस्तता की वजह से रेडक्रॉस सोसाइटीज,धनबाद के कार्यों को नहीं कर पा रहे हैं। इसलिए उन्होंने धनबाद रेडक्रॉस सोसाइटीज के सुचारू क्रियान्वयन को लेकर लगातार राष्ट्रपति महोदया को ईमेल कर हस्तक्षेप करने की अपील की थी। राष्ट्रपति कार्यालय के संज्ञान लेने पर उम्मीद जागी है कि देश की कोयला राजधानी होने के कारण धनबाद रेडक्रॉस सोसाइटीज की महत्ता को बरकरार रख कर सुचारू क्रियाकलाप कर इसे लोगों के बीच अच्छे संदेश मिले ताकि आमजन को रेडक्रॉस की मदद मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed