रेडक्रॉस सोसाइटीज, धनबाद के सुचारू क्रियान्वयन के लिए कुमार मधुरेंद्र सिंह ने फिर से राष्ट्रपति को पत्र लिखकर हस्तक्षेप की मांग की

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

भारतीय रेडक्रॉस सोसाइटीज, धनबाद की गतिविधियों में सुचारू एवं पारदर्शिता लाने के लिए धनबाद रेडक्रॉस के आजीवन सदस्य एवं विशेष कार्यसमिति सदस्य कुमार मधुरेंद्र सिंह देश की राष्ट्रपति को ईमेल कर जानकारी दी थी जिसके फलस्वरूप मार्च महीने में धनबाद रेडक्रास सोसाइटीज के तरफ से वर्तमान कार्यकारिणी को भंग कर आमसभा आयोजित करने की सूचना सचिव के द्वारा स्थानीय अखबार के माध्यम से दी गई थी। जिसे बाद में निर्धारित तिथि के एक दिन पहले बैठक स्थगित कर दी गई थी।

कुमार मधुरेंद्र सिंह ने रेडक्रॉस सोसाइटीज, धनबाद की वर्तमान खस्ताहाल जो की स्थायी सचिव के नहीं होने से हो रही है को लेकर देश की राष्ट्रपति महोदया को पत्र लिखकर ईमेल कर पुन: जानकारी दी है तथा साथ ही साथ धनबाद से प्रकाशित दैनिक भास्कर अखबार के आज के अंक में छपी खबर का हवाला देते हुए तत्काल संज्ञान लेकर चुनाव कराने की मांग की है।धनबाद रेडक्रॉस सोसाइटीज जहां पहले सारी गतिविधियां सुचारु रूप से हुआ करती थी जिससे आमजन को इसका फायदा मिला करता था। उन्होने लिखा है कि आपके संज्ञान लेने के बावजूद धनबाद के सक्षम पदाधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहें हैं। राष्ट्रपति महोदया के संज्ञान लेने पर भी अभी तक कोई ठोस निर्णय नहीं लिया गया है। कुमार मधुरेंद्र सिंह रेडक्रॉस सोसाइटीज के बायलाॅज के अनुसार सचिव पद पर वैसे लोग को आसीन किया जाए जो 24×7 उपलब्ध हों और जो रेडक्रॉस सोसाइटीज के रोजमर्रा के कार्यों की समीक्षा कर उसके सुचारू क्रियान्वयन के लिए प्रयासरत रहें। वर्तमान सचिव अपने विभागीय कार्य में ही व्यस्त रहते हैं जो व्यस्तता की वजह से रेडक्रॉस सोसाइटीज, धनबाद के कार्यों को नहीं कर पा रहे हैं। इसलिए उन्होंने धनबाद रेडक्रॉस सोसाइटीज के सुचारू क्रियान्वयन को लेकर लगातार राष्ट्रपति महोदया को ईमेल कर हस्तक्षेप करने की फिर से अपील की है।

उन्होने पत्र की प्रति राष्ट्रपति कार्यालय के सचिव, झारखंड के राज्यपाल, उपायुक्त, धनबाद को इस गंभीर विषय पर मंत्रणा कर निर्णय लेने के लिए दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *