विश्व ह्रदय दिवस पर “रन फॉर हार्ट का आयोजन”

0

चंदन पाल की रिपोर्ट

धनबाद : 29 सितंबर 2023 को मनाए जाने वाले विश्व हृदय दिवस को लेकर इमेजिका हेल्थ स्कैन में संवाददाता सम्मेलन का आयोजन किया गया जिसमें डॉ मेजर चंदन,धनबाद आईएमए अध्यक्ष, डॉ यू एस प्रसाद, रोटरी क्लब के अध्यक्ष , इमेजिका हेल्थ स्कैन के निदेशक डॉक्टर एम के झा , डॉक्टर एस के झा , डॉ सुमित अग्रवाल एवं अनिल शर्मा उपस्थित थे।

धनबाद आईएमए के अध्यक्ष डाॅ मेजर चंदन ने बताया कि इमेजिका हेल्थ स्कैन, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन और रोटरी क्लब के द्वारा संयुक्त रूप से विश्व हृदय दिवस मनाया जा रहा है जिसमें धनबाद के उपायुक्त हरी झंडी दिखाकर रन फॉर हार्ट को रवाना करेंगे।

डॉ यू एस प्रसाद ने बताया कि ‘रन फॉर हार्ट’ वॉक और जॉग कार्यक्रम का आयोजन 29-09-2023 को सुबह 07:00 बजे रणधीर वर्मा चौक से सिटी सेंटर तक वॉक का कार्यक्रम आयोजन किया गया है जिसमें धनबाद शहर के प्रमुख डॉक्टर, आईएमए और रोटरी के सदस्य व अन्य 200 से 300 लोग उपस्थित रहेंगे।

डॉ एमके झा ने बताया इस वर्ष का थीम है “यूज हार्ट एंड नो हार्ट,” मतलब अपने हृदय का व्यवहार करें और अपने हृदय को जाने जिसके तहत इसी थीम के तहत इस वर्ष का विश्व हृदय दिवस पर “रन फॉर हार्ट” का आयोजन किया जा रहा है। अपने दिल को स्वस्थ रखें, इसके लिए इमेजिका हेल्थ स्कैन द्वारा 29-09-2023 से 28-10-2023 तक धनबाद के निवासियों के लिए हृदय स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया जाएगा।ह्रदय से संबंधित बीमारियों को रोकने के लिए अपने दिल की देखभाल कैसे करें, इसके बारे में जागरूकता फैलाने के लिए लोगों को जानकारी भी देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *