श्रीमती ललिता अग्रवाल को उपायुक्त ने प्रदान किया अनुग्रह अनुदान की राशि

0

बुधवार को उपायुक्त सह अध्यक्ष जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद श्री उमा शंकर सिंह ने अपने कार्यालय कक्ष में श्रीमती ललिता अग्रवाल को अनुग्रह अनुदान की राशि कुल एक लाख रुपये का चेक प्रदान किया।

13 मार्च 2021 को बलियापुर अंचल अंतर्गत बेलगड़िया मोड़, पेट्रोल पंप के समीप सड़क दुर्घटना के कारण पुराना बाजार निवासी श्रीमती ललिता अग्रवाल की पुत्री रिमझिम अग्रवाल की मृत्यु हुई थी।

गृह कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग, झारखंड सरकार के संकल्प के अंतर्गत सड़क दुर्घटना से मृतक के आश्रित/हकदार को एक लाख रुपये अनुग्रह अनुदान उपलब्ध कराए जाने का प्रावधान राज्य आपदा मोचन निधि के अंतर्गत है। जिसके आलोक में आज श्रीमती ललिता अग्रवाल को उपायुक्त द्वारा अनुग्रह अनुदान की राशि प्रदान की गई।

उपायुक्त ने बताया कि पूरे राज्य में धनबाद प्रथम ऐसा जिला है, जहां ऐसे मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए राज्य सरकार के उक्त संकल्प के अंतर्गत अनुग्रह अनुदान की राशि प्रदान की गई।

उन्होंने बताया कि श्रीमती ललिता अग्रवाल को जिला प्रशासन की तरफ से हर संभव सहायता उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने श्रीमती अग्रवाल को उनके बच्चों के कंप्यूटर प्रशिक्षण एवं नियोजन के संबंध में सहयोग करने की बात कही।

मौके पर अपर समाहर्ता श्री श्याम नारायण राम, जिला आपदा प्रबंधक श्री संजय कुमार झा, आईटी मैनेजर श्री रुपेश कुमार मिश्रा व अन्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed