सहारा इंडिया के भुगतान को लेकर समाजसेवी कुमार मधुरेन्द्र सिंह ने एकबार फिर राष्ट्रपति को पत्र लिखकर ईमेल किया

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

देश के गरीबों एवं अन्य करोड़ो लोगों ने सहारा इंडिया के विभिन्न स्कीमों में अपना पैसा लगाया था। उसके बंद होने से लोगों के पैसे नहीं मिल पा रहे हैं। पिछले वर्ष धनबाद के सामाजिक कार्यकर्त्ता और लोकहक मानव सेवा संस्थान के केंद्रीय उपाध्यक्ष कुमार मधुरेंद्र सिंह ने देश की महामहिम राष्ट्रपति महोदया को पैसे वापस करने के लिए ईमेल कर पत्र लिखा था। राष्ट्रपति कार्यालय के संज्ञान लेने के बाद सर्वोच्च न्यायालय ने संबंधित विभाग को इसके लिए पैसे वापस करने के आदेश दिए गए थे। लोगों ने संबंधित साइट पे अपना डिटेल भेजना शुरू किया जिससे बहुतों को पैसे मिले हैं।
कुमार मधुरेंद्र सिंह ने एक बार फिर राष्ट्रपति महोदया को पत्र लिखकर ईमेल किया है जिसमें उन्होंने नॉमिनी को पैसे नहीं मिलने की शिकायत की है। उन्होंने एप में सुधार करने की अपील की है ताकि मृत व्यक्ति के नॉमिनी को पैसे मिल सके। उन्होंने कहा कि मार्च 2023 तक के मैच्योर रकम ही दी जा रही है। एप की त्रुटियों को सुधार करने के लिए संबंधित विभाग को राष्ट्रपति कार्यालय संज्ञान लेकर लोगों विशेष रूप से निम्न और मध्यम वर्ग के लोग को राहत मिल सके।
उन्होंने पत्र की प्रति सर्वोच्च न्यायालय, प्रधानमंत्री, मुख्य मंत्री, झारखंड सरकार सहित सभी जिले के उपायुक्त को भी दी है ताकि सभी अपने स्तर से इस विषय पर संज्ञान लेकर आमजन को राहत दे सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *