साॅफ्टकोक भट्ठे को खोलने की अनुमति देने को लेकर पूर्व विधायक अरूप चटर्जी ने उपायुक्त से मुलाकात की

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

देश की कोयला राजधानी के रूप में मशहूर धनबाद शहर के निरसा थाना अंतर्गत विभिन्न सॉफ्टकोक भट्ठा के प्रतिनिधियों ने आज निरसा के पूर्व विधायक श्री अरूप चटर्जी के नेतृत्व में उपायुक्त उमा शंकर सिंह से मुलाकात कर भट्ठा चलाने की अनुमति प्रदान करने की मांग की।

प्रतिनिधिमंडल ने उपायुक्त से कहा कि वैश्विक महामारी कोविड के कारण पिछले आठ महीने से सॉफ्टकोक भट्ठा बंद होने के कारण उनके समक्ष विकट परिस्थिति उत्पन्न हो गई है। बंदी के दौरान मजदूरों का वेतन, बिजली बिल आदि का भुगतान भी करना पड़ता है। साथ ही बैंक से लिया गए कर्ज का ब्याज का भुगतान भी उन्हें करना पड़ रहा है। जिससे उनके समक्ष दयनीय स्थिति उत्पन्न हो गई है।

प्रतिनिधिमंडल ने उपायुक्त से कहा कि फैक्ट्री खोलने की अनुमति मिलने से वे राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन द्वारा कोविड-19 के फैलाव के रोकथाम एवं बचाव के लिए जारी दिशानिर्देशों का अनुपालन करेंगे। फैक्ट्री में कार्य करने वाले प्रत्येक व्यक्ति को मास्क, सैनिटाइजर एवं शारीरिक दूरी का पालन करते हुए फैक्ट्री का संचालन करेंगे।

प्रतिनिधिमंडल में सुमित फ्यूल्स, नरसिंगा इंधन उद्योग, शांति उद्योग, जय माता दी फ्यूल्स, गणपति फ्यूल्स, पशुपति इंधन उद्योग, नियति देवी इंडस्ट्रीज, मां करुणामयी फ्यूल्स, मां छिन्नमस्तिका सॉफ्टकोक के प्रतिनिधि शामिल थे।

उपायुक्त ने प्रतिनिधिमंडल से कहा कि इस मामले में अपर जिला दंडाधिकारी (विधि व्यवस्था) ,श्री चंदन कुमार एक सप्ताह में जांच करके अपनी रिपोर्ट देंगे। उसके बाद आगे का निर्णय लिया जाएगा।

प्रतिनिधिमंडल के नेतृत्व कर्ता पूर्व विधायक श्री अरुप चटर्जी ने उपायुक्त के साथ की गई वार्ता से आशा व्यक्त की है कि जल्द ही सरकार आवश्यक दिशा निर्देशों के साथ साॅफ्टकोक भट्ठे को खोलने की अनुमति प्रदान करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed