सेंट्रल, रेलवे भूली, पीजी एक्सटेंशन सहित अन्य अस्पतालों में मनाया राष्ट्रीय नर्स दिवस

0

उपायुक्त के संदेश से कराया अवगत

बृहस्पतिवार को सेंट्रल अस्पताल, पीजी एक्सटेंशन ब्लॉक एसएनएमएमसीएच, क्षेत्रीय रेलवे प्रशिक्षण संस्थान भूली, निरसा पॉलिटेक्निक सहित अन्य कोविड हेल्थ केयर सेंटर में राष्ट्रीय नर्स दिवस मनाया गया।

इस अवसर पर उन्हें उपायुक्त सह अध्यक्ष, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद श्री उमा शंकर सिंह के संदेश से अवगत कराया गया। जिसमें कैथ लैब एवं पीजी एक्सटेंशन ब्लॉक एसएनएमएमसीएच में कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए प्रतिनियुक्त नर्सिंग छात्राओं को ₹5000 प्रतिमाह प्रोत्साहन राशि देने, आउटसोर्सिंग व डीएमएफटी के तहत काम करने वाले पारा मेडिकल स्टाफ, जिसमें नर्स भी शामिल है, को एक माह के मूल वेतन के समान प्रोत्साहन राशि देने, किसी प्रकार की स्वास्थ्य संबंधी परेशानी होने पर उनका एचआरसीटी व इलाज के लिए जिला प्रशासन द्वारा खर्च वहन करने संबंधी संदेश से अवगत कराया।

सेंट्रल अस्पताल में अनुमंडल दंडाधिकारी श्री सुरेंद्र कुमार, पीजी एक्सटेंशन ब्लॉक में अपर समाहर्ता श्री श्याम नारायण राम, रेलवे भूली में जिला आपूर्ति पदाधिकारी श्री भोगेंद्र ठाकुर के नेतृत्व में राष्ट्रीय नर्स दिवस मनाया गया।

इस अवसर पर नर्सों को मरीजों और उनके पेशे के लिए उनके समर्पण और प्रतिबद्धता के लिए फूल व अन्य उपहार देकर सम्मानित किया गया और उनकी हौसला अफजाई की गई।

उन्हें यह भी बताया गया कि वैश्विक माहमारी के दौरान मरीज की देखभाल करते समय चिकित्सकों द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करें, सुरक्षा किट का उपयोग करें और मरीजों की विशेष रूप से देखभाल करे एवं उनसे वार्तालाप करे।

इस चुनौतीपूर्ण समय में नर्सों की कड़ी मेहनत के लिए सभी ने उनको धन्यवाद दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed