सोमवार से खुलेंगे झारखंड के स्कूल, इन कामों की भी इजाजत मिली

0

सरकार के निर्णय के अनुसार 10वीं और 12वीं की कक्षाएं आगामी 21 दिसंबर से शुरू की जाएंगी. हालांकि यह अभिभावकों के विवेक पर होगा कि वह अपने बच्चों को स्कूलों में पढ़ाई के लिए भेजते हैं या नहीं.

Schools of Jharkhand will open from Monday (Representational Image)

  • दसवीं-बारहवीं की कक्षाओं के साथ-साथ ट्रेनिंग स्कूल-कॉलेज भी खुलेंगे
  • पार्टियों और शादियों में 300 लोगों के इकट्ठा होने की मिली अनुमति

झारखंड के स्कूलों में दसवीं और बारहवीं की पढ़ाई सोमवार से शुरू हो जाएगी. इसे लेकर आपदा प्रबंधन विभाग ने मसौदा तैयार कर लिया है. सरकार के निर्णय के अनुसार 10वीं और 12वीं की क्लास आगामी 21 दिसंबर से शुरू की जाएगी. हालांकि यह अभिभावकों के विवेक पर होगा कि वह अपने बच्चों को स्कूलों में पढ़ाई के लिए भेजते हैं या नहीं. 

इसके साथ ही साथ सरकार ने डेंटल और नर्सिंग कॉलेजों में भी पढ़ाई शुरू करने की इजाजत दे दी है. इसके अलावा सरकारी संस्थानों के ट्रेनिंग कॉलेज भी 21 दिसंबर से खुल जाएंगे. एडमिनिस्ट्रेटिव ट्रेनिंग कॉलेज, पुलिस ट्रेनिंग कॉलेज, फॉरेस्ट ट्रेनिंग स्कूल आदि में भी ट्रेनिंग शुरू करने की इजाजत दे दी गई है. राज्य के आपदा प्रबंधन मंत्री बन्ना गुप्ता ने बताया कि कोरोना गाइडलाइन के अनुसार ही स्कूलों में पढ़ाई की व्यवस्था की जाएगी. स्कूलों में बच्चों पर विशेष ध्यान रखने के भी निर्देश दिए गए हैं.इसके साथ ही राज्य में फिल्मों की शूटिंग करने की भी इजाजत दी गई है. बता दें कि कोरोना संक्रमण की वजह से झारखंड में फिल्मों की शूटिंग पर भी रोक लगा दी गई थी. सरकार की नई गाइडलाइन में फिल्मों की शूटिंग की इजाजत दे दी गई है. जिसके बाद अब राज्य के किसी भी पर्यटक स्थल या किसी भी स्थानों पर फिल्मों की शूटिंग की जा सकेगी.300 लोगों के जमा होने की मिली इजाजतआपदा प्रबंधन विभाग की नई गाइडलाइन के अनुसार अब किसी आयोजन में 300 लोगों के जमा होने की इजाजत मिल गई है. अब लोग किसी भी तरह की सभा, पिकनिक या मीटिंग कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed