हत्या केस का आरोपी को मेदनी चौकी थाना द्वारा धर दबोचा गया

0


डॉ आर लाल गुप्ता लखीसराय
कहा गया है कि कानून के रक्षक अगर अपनी कर्तव्य निर्वहन में कोताही नहीं बरतें तो समाज में गुनाह एवं गुनाहगार कभी नहीं पनप सकता। इस उक्ति को सिद्ध करने में मेदनी चौकी थाना के महिला थाना अध्यक्ष रूवी कांत कच्छप ने सिद्ध करके दिखा दिया। वही महज मेदनी चौकी थाना में पदभार लिए हुए एक सप्ताह भी नहीं हुआ कि हत्यारोपी को गिरफ्तार करने में उनकी सफलता बड़ी कामयाबी के रूप में उभर कर सामने आई है।
थानाध्यक्ष रुवि कांत ने पदभार लेने के बाद मीडिया को दिए गए इंटरव्यू में भी उन्होंने कहा था कि खाकी वर्दी पहनने वाले हर एक पुलिस जवान को इसकी रक्षा कर कानून का निर्वहन करना प्राथमिकता में शामिल होना चाहिए जिस पर मैं खरा उतरने की कोशिश करूंगी।
वही आज की गिरफ्तारी उनके दृढ़ संकल्पता को साबित करती नजर आती है। थाना अध्यक्ष रुवि कांत कच्छप से मिली जानकारी के अनुसार मेदनी चौकी थाना कांड संख्या 55/20 में दर्ज प्राथमिकी जिसमें अवगिल गांव निवासी महरूम नूर मोहम्मद के 55 वर्षीय पुत्र मो. गनी एवं उसके तीस बर्षीय पुत्र मोहम्मद फारुख उर्फ अनवर के विरुद्ध 363, 302,20,34 भादवि की धारा का आरोपित था उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही गिरफ्तार हत्यारोपी को लखीसराय जेल भेजने की तैयारी की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed