हर एक रक्तदाता को नमन–श्रीकांत अग्रवाल

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

धनबाद शहर में बढते संक्रमण को देखते हुए सभी लोगों में एक अजीब सा डर समा गया है। ऐसे डरे हुए माहौल में भी कई लोग दूसरों की जिन्दगी को बचाने के लिए रक्त दान स्वेच्छा से कर रहे हैं। उनलोगों के इसी जज्बे की वजह से कई लोगों की जिंदगी को एक नया जीवन मिलता है।
आज इसी सिलसिले में श्री कृष्ण मातृ सदन, कतरास में भर्ती श्रीमती रीना देवी जिन्हें बहुत दुर्लभ ब्लड ग्रुप बी निगेटिव की जरूरत थी। यह ब्लड किसी भी ब्लड बैंक में उपलब्ध नहीं था। उनके ब्लड की जरूरत को धनबाद के प्रतिष्ठित व्यवसायी श्री शशि भूषण जी ने एक यूनिट ब्लड देकर पूरी की। श्री शशि भूषण जी हमेशा रक्तदान करने के लिए तैयार रहते हैं। मारवाड़ी युवा मंच के रक्त दान प्रभारी श्री श्रीकांत अग्रवाल ने कोरोना संक्रमण काल से गुजर रहे धनबाद में रक्त दान कर किसी को नयी जिन्दगी देने के लिए श्री शशि भूषण जी को धन्यवाद देते हुए आभार प्रकट किया।

एक अन्य मरीज पाटलिपुत्र नर्सिंग होम में भर्ती श्रीमती तारा देवी जिन्हें हीमोग्लोबिन की कमी की वजह से दो यूनिट ब्लड की जरूरत थी। उन्हें एक यूनिट ब्लड धनबाद के युवा रक्तदाता श्री कमल वर्मा जी ने दिया। कोरोना संक्रमण काल में जरूरतमंद को एक यूनिट ब्लड देने के लिए मारवाड़ी युवा मंच ब्लड ग्रुप के प्रभारी श्री श्रीकांत अग्रवाल ने पूरे ग्रूप की ओर से धन्यवाद दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed