हर एक रक्तदाता जीवन का है रक्षक

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

कोरोना संक्रमण काल से गुजर रहे वक्त ने आम लोगों को भी एक भय सा माहौल महसूस हो रहा है । ऐसे में भी कई लोग दूसरों की जिन्दगी को बचाने के लिए रक्त दान स्वेच्छा से करते हैं । आज इसी सिलसिले में जेपी हाॅस्पिटल में भर्ती थैलेसेमिया मरीज श्री जय कल्याणी जी जिनको दो यूनिट ब्लड ब्लड की जरूरत थी, कल उन्हें एक यूनिट ब्लड उपलब्ध कराया गया था । आज उन्हीं को दूसरे यूनिट ब्लड की जरूरत को श्री जितेन्द्र अग्रवाल जी ने रक्त दान कर पूरी की। श्री जितेन्द्र अग्रवाल बाजार समिति के प्रतिष्ठित व्यवसायी हैं एवं धनबाद रेड क्राॅस सोसाइटी के संयुक्त सचिव भी हैं । वे और भी कई संस्थाओं से जुड़े हुए हैं तथा निरंतर रक्त दान किया करते हैं ।श्री जितेन्द्र अग्रवाल जी का कोरोना महामारी के विषम परिस्थिति में रक्त दान करने के लिए मारवाड़ी युवा मंच ब्लड ग्रुप के प्रभारी श्री श्रीकांत अग्रवाल ने आभार प्रकट किया ।

इसी सिलसिले में एक अन्य मरीज श्रीमती संगीता देवी जो यश्लोक अस्पताल में भर्ती हैं तथा जिनको दो यूनिट ब्लड की तत्काल जरूरत थी को एक यूनिट ब्लड उपलब्ध कराया गया था ।आज उनकी दूसरी यूनिट ब्लड की जरूरत को हीरापुर के प्रतिष्ठित व्यवसायी श्री मनोज कुमार गोयल जी ने रक्त दान कर पूरी की। श्री मनोज कुमार गोयल निरंतर रक्त दान कर लोगों को नया जीवन देते हैं । उन्हें भी मारवाड़ी युवा मंच के रक्त दान प्रभारी श्री श्रीकांत अग्रवाल ने महामारी के इस विषम काल में रक्त दान करने के लिए ह्रदय से आभार व्यक्त किया है।

एक अन्य मानवीय जीवन के जरूरत श्रृंखला में शक्ति नर्सिंग होम में इलाजरत महिला श्रीमती धनपति देवी जिन्हें बीस दिन पहले एक यूनिट ब्लड उपलब्ध कराया गया था । आज उन्हें दूसरे यूनिट ब्लड की जरूरत को मारवाड़ी युवा मंच ब्लड ग्रुप के द्वारा जालान ब्लड बैंक से उपलब्ध कराया गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed