हेलमेट एवं मास्क को लेकर जागरूकता अभियान

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

धनबाद में दुर्घटनाओं में लगातार वृद्धि को देखते हुए झारखंड पुलिस और रोटरी क्लब ऑफ धनबाद सेंट्रल के संयुक्त तत्वाधान में कोविड-19 और रोड सेफ्टी अवेयरनेस कैंप यानि सड़क सुरक्षा एवं जागरूकता कैम्प का आयोजन किया गया, जिसमें रोटरी क्लब की ओर से हेलमेट और मास्क वितरण किया गया। इस कार्यक्रम का उद्घाटन सिटी एसपी आर राम कुमार ने किया।

वैसे पिछले कुछ महीनों से धनबाद में बाईकर्स एवं दोपहिया चलाने वाले हेलमेट एवं मास्क का प्रयोग कर रहे हैं लेकिन कोरोना के घटते संक्रमण को देखते हुए लोगों द्वारा मास्क के प्रति ढिलाई नज़र आने लगी है। इसी सिलसिले में कोरोना संक्रमण के लिए मास्क का जरूरी होना एवं अपनी सुरक्षा हेतु हेलमेट को पहनना के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए फिर से एक बार रोटरी क्लब ऑफ धनबाद एवं धनबाद जिला पुलिस प्रशासन की तरफ से जागरूकता अभियान चलाया गया।
कार्यक्रम के दौरान रोटरी क्लब के अमरेश सिंह और सिटी एसपी आर राम कुमार ने बिना हेलमेट के बाइक चलाने वालों को रोककर उन्हें पहले गुलाब का फूल भेंट किया। उसके बाद उन्हें हेलमेट दिया गया, इसके साथ ही उन्होंने लोगों से हेलमेट पहनकर बाइक चलाने की अपील की। बिना मास्क के घूमने वाले लोगों के बीच भी मास्क का वितरण किया गया। सिटी एसपी ने कहा कि सिर्फ जुर्माने से बचने के लिए ही नहीं, बल्कि खुद की सुरक्षा के लिए हेलमेट लगाएं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed