कंटेनमेंट जोन में कोई भी अपने घरों से बाहर नहीं निकलेगा

0


सभी तरह की दुकानें, सरकारी व निजी कार्यालय रहेंगे बंद

बफर जोन में सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक खुलेगी होलसेल राशन एवं दवाई की दुकानें

कंटेनमेंट जोन में खोला गया कंट्रोल रूम

गोविंदपुर प्रखंड के दुमदुमी ग्राम में कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति मिलने के बाद उपायुक्त श्री अमित कुमार ने कंटेनमेंट जोन के रूप में चिन्हित परासी पंचायत के सभी निवासियों को तत्काल प्रभाव से अपने घरों में ही रहने का आदेश दिया है। साथ ही क्षेत्र की सभी दुकानों को बंद रखने का आदेश दिया है। बफर जोन में आने वाली होलसेल राशन दुकान एवं दवाई की दुकान को सुबह 7:00 बजे से संध्या 7:00 बजे तक खोलने की अनुमति दी है। कंटेनमेंट जोन एवं बफर जोन के अंदर आने वाले सभी सरकारी एवं निजी संस्थान भी अगले आदेश तक बंद रहेंगे।

कंटेनमेंट जोन में सभी प्रकार के वाहनों के परिचालन पर भी प्रतिबंध लगाया गया है। केवल आवश्यक वस्तुएं, एंबुलेंस, सैनिटाइजेशन, आपातकालीन स्वास्थ्य सेवा के वाहन के परिचालन की अनुमति है। बफर जोन में होलसेल दुकानों में वस्तुओं की आपूर्ति करने के लिए सुबह 7:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक इंसिडेंट कमांडर की अनुमति से वाहनों का परिचालन किया जा सकेगा।

इस प्रकार है कंटेनमेंट जोन की चौहद्दी

पूर्व : तेतुलिया धुबी गांव
पश्चिम : ईस्ट इंडिया विलेज रोड
उत्तर : खुदिया नदी
दक्षिण : परासी गांव

इस प्रकार है बफर जोन की चौहद्दी

पूर्व : लखियाबाद गांव
पश्चिम : घोरामुर्गा गांव
उत्तर : बरवापूर्व गांव
दक्षिण : फतेहपुर गांव

कंटेनमेंट जोन में खोला गया कंट्रोल रूम

कंटेनमेंट जोन में लोगों को आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करने एवं अन्य सहायता उपलब्ध कराने के लिए कंट्रोल रूम भी स्थापित किया गया है। अंचल अधिकारी गोविंदपुर, श्रीमती वंदना भारती (8809747780) कंट्रोल रूम के वरीय प्रभार में रहेगी। श्री नरेश कुमार रवि 9031133827, 9334710437 तथा श्री मो. जमरुद्दीन अंसारी 9572412845 भी कंट्रोल रूम में रहेंगे लोगों की सहायता करेंगे।

कंटेनमेंट जोन में खाद्यान्न, स्वास्थ्य, पेयजल, बिजली सहित अन्य आवश्यक सेवाओं को सुनिश्चित करने के लिए नोडल पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की है।

कंटेनमेंट जोन में कांटेक्ट ट्रेसिंग, होम या इंस्टिट्यूशनल कोरेंटाइन, घर-घर जाकर लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण तथा कंटेनमेंट जोन में शत प्रतिशत लोगों को आरोग्य सेतु एप का प्रयोग करने का भी निर्देश दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed