एटीएम में पैसों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए रिजर्व बैंक को पत्र

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

कोरोना संक्रमण काल से गुजर रहे धनबाद में जहाँ प्रतिदिन संक्रमित मरीजों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि हो रही है वहीं शहर के व्यवसायियों ने अपने व्यवसाय को सरकार के तरफ से जारी निर्देशों का पालन करते हुए सुचारू रूप से चलाना शुरू किया है। आने वाले त्योहारों को देखते हुए मार्केट क्षेत्रों में खरीदारी करने के लिए लोग आयेंगे और जो लोग आ रहे हैं उन्हें पिछले कुछ दिनों से मार्केट क्षेत्रों के एटीएम में पैसों की लगातार किल्लत का सामना करना पड रहा है।
आज इसी सिलसिले में सिंदरी चैंबर ऑफ काॅमर्स के अध्यक्ष श्री दीपक कुमार दीपू ने रिजर्व बैंक को पत्र लिखकर सिंदरी क्षेत्र के एटीएम में पैसों की कमी को लेकर अवगत कराया है। उन्होंने रिजर्व बैंक को पत्र लिखकर तत्काल एटीएम में पैसों की उपलब्धता सुनिश्चित करने की अपील की है ताकि लोग कम से कम बैंकों में जायें और अपने को भीड़ वाली जगह से परहेज करें ताकि कोरोना संक्रमण की स्थिति न बने।

ऐसी स्थिति धनबाद शहर में कमोबेश हर जगह है। शहर के सरकारी बैंकों के इक्के दुक्के एटीएम में ही पैसा उपलब्ध रहता है। प्राइवेट बैंक के एटीएम में पैसों की उपलब्धता रहती है। सरकार को कोरोना संक्रमण एवं आने वाले त्योहारों को देखते हुए सभी बैंकों को आदेश कर एटीएम में पैसों की उपलब्धता सुनिश्चित करे ताकि लोगों को कोई परेशानी न हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed