मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर बाजार समिति प्रांगण को सुदृढ़ एवं सुविधा हेतु सुझाव

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

किसी भी जिला मुख्यालय में खाद्यान्न एवं साग सब्जी के लिए राज्य सरकार द्वारा एक बाजार समिति प्रांगण के अंतर्गत एक जगह बिक्री की व्यवस्था की जाती है। झारखंड में भी कृषि विपण्ण विभाग के अंतर्गत प्रत्येक जिला मुख्यालय में बाजार समिति प्रांगण का निर्माण किया गया है। धनबाद में भी बरवाअडडा में बाजार समिति है जहाँ से थोक कारोबार होता है।
आज बाजार में प्रतिदिन बाहर से आने वाले आलू-प्याज के भाव में लगातार उतार चढ़ाव आने से मार्केट में भाव भी अलग होता है। आलू प्याज को स्टोर करने के लिए कोई कोल्ड स्टोरेज नहीं है।
आज इसी सिलसिले में धनबाद के सामाजिक कार्यकर्ता एवं केन्द्रीय उपाध्यक्ष मानव अधिकार अपराध एवं भ्रष्टाचार विरोधी संगठन के कुमार मधुरेन्द सिंह ने झारखंड के मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर ईमेल किया है जिसमें उन्होंने धनबाद सहित राज्य के प्रत्येक बाजार समिति में कोल्ड स्टोरेज के निर्माण कराने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि कोल्ड स्टोरेज में उपलब्ध रहने से उत्पाद की उपलब्धता बनी रहेगी एवं वह कम दामों में ग्राहकों को मिलेगी।
उन्होंने माननीय मुख्यमंत्री से अपील की है कि धनबाद के बाजार समिति प्रांगण में दुकानों के आवंटन को सही तरीके से आवंटित व्यवसायी की पहचान कर ही आवंटन करें और अगर हो सके तो रांची मुख्यालय से संबंधित पदाधिकारी को भेज निरीक्षण करायें।
कुमार मधुरेन्द सिंह ने एक सुझाव यह भी दिया है कि जिस जिला में पर्याप्त जगह है वहां नयी दुकानों को बना कर आवंटन करें।
उन्होंने माननीय मुख्यमंत्री को लिखे गए पत्र की प्रतिलिपि प्रबंध निदेशक, कृषि विपणन विभाग, झारखंड, उपायुक्त धनबाद, पदेन अध्यक्ष, बाजार समिति प्रांगण, सचिव, बाजार समिति प्रांगण, धनबाद, अध्यक्ष, बाजार समिति चैंबर, कार्यकारी अध्यक्ष प्रदेश कांग्रेस, जिला अध्यक्ष, धनबाद कांग्रेस को दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed