दर्जनों पंचायत का आबाजाही वाला स्टेशन रोड कजरा नाले में तब्दील

0

दर्जनों पंचायत का आबाजाही वाला स्टेशन रोड कजरा नाले में तब्दील
डा आर लाल गुप्ता लखीसराय
जिले के नक्शल बाहुल्य थाना क्षेत्र में शुमार कजरा एवं पीरीबाजार थाना क्षेत्र के दर्जनों पंचायतों के लोगों को आबाजाही वाला स्टेशन रोड कजरा इन दिनों नाले में तब्दील नजर आता है।जगह जगह से टुटे होने के कारण बरसात का पानी इन गड्ढों में जमा हो जाते हैं जिससे पैदल चलने वाले लोगों को जहां पानी व किचड़ में चलने की मजबूरी बनी होती वहीं दो पहिए वाहन चालकों को आए दिन दूर्घटना होते देखी गई है इसके साथ ही चार पहिए वाहनों की गति भी धीमी करनी पड़ती है तो आपातकालीन सेवा में चलने वाले एम्बुलेंस की धीमी गति अथवा जाम की स्थिति के कारण ससमय अस्पताल पहुंचने में देरी हो जाती जिससे विशेषकर प्रसव के लिए जाती महिलाओं की कभी कभी स्थिति गंभीर हो जाती है।
जानकारी हो कि स्टेशन रोड कजरा की समस्या कोई नई नहीं बल्कि बर्षो से है।जिसपर न तो रेल विभाग ने आज तक संज्ञान लिया और न तो जनप्रतिनिधियों ने इसके निर्माण को सुध ली।
यह क्षेत्र मुंगेर लोक सभा एवं सूर्य गढ़ा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत है ।सांसद व विधायक का चेहरा और दल विगत दस बर्षो में वेशक बदल गया अगर नहीं कुछ बदला तो स्टेशन रोड कजरा की सुरत। बरसात का जल जमाव इसे प्रत्येक साल दीमक की तरह चाट कर बर्बाद कर रहा और क्षेत्र के लोग इस आस में बैठे हैं कि स्टेशन रोड कजरा का कब निर्माण होगा जिससे लोगों को सुविधा व संरक्षा बहाल हो। विधानसभा चुनाव की बिगुल बज चुकी है। पूर्व की तरह इस बार भी विभिन्न किस्म के जनप्रतिनिधियों , राजनीति कार्यकर्ता का आगमन होना है देखना यह है कि उनके द्वारा स्टेशन रोड कजरा को जमीनी धरातल पर निर्माण भी होगा अथवा सिर्फ चुनावी जुमलेबाजी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed