एफरेसिस तथा ब्लड कंपोनेंट प्रिपरेशन सेंटर का उद्घाटन

0

संक्रमित के लिए संजीवनी साबित होगी प्लाजमा थेरेपी – उपायुक्त

पहले डोनर बने पुलिस जवान ने दिया अच्छा संदेश – एसएसपी

पीएमसीएच ब्लड सेंटर में आज उपायुक्त श्री उमा शंकर सिंह एवं वरीय पुलिस अधीक्षक श्री असीम विक्रांत मिंज ने एफरेसिस रूम तथा ब्लड कंपोनेंट प्रिपरेशन सेंटर का उद्घाटन किया।

उद्घाटन के बाद उपायुक्त ने कहा कि एफरेसिस रूम में कोरोना से लड़कर स्वस्थ हुए मरीजों का प्लाज्मा लिया जाएगा। प्लाज्मा थेरेपी गंभीर कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार में संजीवनी का काम करेगी।

उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन विगत एक माह से इसकी तैयारियों में लगा था। सारे मापदंडों का पालन कर और कठिन परिश्रम के बाद लाइसेंस प्राप्त हुआ है। प्रथम दिन दो डोनर तैयार हो गए हैं। इनके प्लाज्मा से संक्रमितों को स्वस्थ किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना के विरुद्ध लड़ाई के हर कदम पर जिला प्रशासन बेहतर प्रबंध करेगा।

वरीय पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जिले का प्रथम प्लाज्मा डोनेर पुलिस बल का जवान अरूण कुमार साव है, जो गौरव की बात है। इससे समाज के अन्य डोनर्स के बीच अच्छा संदेश जाएगा। साथ ही कहा कि जिला प्रशासन हर कदम पर जनता के लिए खड़ी है। उन्होंने कोरोना को मात देने वालों से अन्य संक्रमित को स्वस्थ करने के लिए प्लाज्मा डोनेट करने की अपील भी की।

प्लाज्मा डोनेट करने वाले पुलिस बल के जवान अरुण कुमार साव ने कहा कि उनके लिए यह गौरवशाली पल है। उनके प्लाज्मा से गंभीर रूप से संक्रमित मरीज ठीक होंगे। उन्होंने कहा कि वे अन्य लोगों को भी अपना प्लाज्मा डोनेट करने के लिए प्रेरित करेंगे।

उद्घाटन के अवसर पर उपायुक्त श्री उमा शंकर सिंह, वरीय पुलिस अधीक्षक श्री असीम विक्रांत मिंज, डॉ एके सिंह, डॉ पीके सिंह, डॉ अजय कुमार, डॉ यूके ओझा, डॉ शैलेंद्र कुमार सिंह, डॉ बीके पांडे, रिम्स रांची से प्रशिक्षण लेकर लौटे श्री गुणाधर पंडित, श्री अशोक शर्मा, श्री मानिक दास, डीएमएफटी ऑफिसर श्री नितिन कुमार, श्री शुभम सिंघल, शुभ संदेश फाउंडेशन के श्री डेनियल पोनराज तथा अन्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed